1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. mp after horse trading action six khadan seals of bjp mla

'हॉर्स ट्रैडिंग' के बाद एमपी में कार्रवाई का दौर, भाजपा विधायक के 6 खादान सील

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
kamalnath
kamalnath
twitter

भोपाल : मध्यप्रदेश में मिड नाइट्स पॉलिटिक्स के बाद कमलनाथ सरकार ने भाजपा नेताओं पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन ने कटनी से भाजपा विधायक संजय पाठक के छह खादानों को सील कर दिया है, जिसके बाद राज्य की राजनीति फिर से गर्मा गयी है. इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हॉर्स ट्रैडिंग के लिए भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, संजय पाठक और विश्वास सारंग को जिम्मेदार ठहराया था.

प्रशासन ने SC का हवाला दिया- कार्रवाई पर सवाल उठने के बाद जिला प्रशासन ने इसपर सफाई दी है. जिला प्रशासन ने इस कार्रवाई के पीछे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया है. प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने वन क्षेत्रों में आने वाले सभी खादानों को बंद करने का आदेश दिया है, इसलिए यह कार्रवाई की गयी है.

पाठक ने लगाया बदला लेने का आरोप- इस पूरे मामले पर संजय पाठक ने सरकार पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. पाठक ने कहा कि सरकार चाहती है कि मैं भाजपा छोड़ कांग्रेस में आ जाऊं. दरअसल भाजपा में आने से पहले पाठक कांग्रेस के विधायक थे.

क्या है पूरा मामला- कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने उसके समर्थित 8 विधायकों को पैसे का लालच देकर हॉर्स ट्रैडिंग करने की कोशिश की, जिसके बाद राज्य की राजनीति में घमासान मच गया. वहीं भाजपा ने इसे कांग्रेस की आपसी गुटबाजी के कारण उत्पन्न स्थिति बताया. हालांकि बाद में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान जारी कर मामले को सामान्य बताया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें