1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh shivraj singh chouhan cabinet expension jyotiraditya scindia bjp mp cabinet reshuffle

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, आनंदी बेन के कार्यवाहक राज्यपाल बनने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Shivraj cabinet expension
Shivraj cabinet expension
Twitter

भोपाल : मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है. माना जा रहा है कि एक या दो दिन में शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बाद ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

इससे पहले, राज्य के राज्यपाल लालजी टंडन की तबियत खराब होने के कारण यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का कार्यवाहक राज्यपाल का प्रभार दिया गया है, जिसके बाद कैबिनेट विस्तार को और अधिक बल मिला है. माना जा रहा है कि आज पटेल मध्यप्रदेश जा सकती हैं, जिसके बाद एक या दो दिन में कैबिनेट विस्तार हो सकता है.

दिल्ली में मंथन- न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली में शिवराज कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम ने गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ लंबी चर्चा की. माना जा रहा है बैठक में सभी नामों की सहमति बन गई है.

100 दिन बाद भी पूरी टीम नहीं- शिवराज सिंह चौहान के सीएम बने हुए मंगलवार को सौ दिन हो जाएगा, लेकिन अभी तक उनकी पूरी टीम नहीं बन पाई है. कोरोना महामारी के कारण टीम विस्तार टलता रहा, लेकिन बीते दिनों शिवराज ने मंत्रिमंडल विस्तार करने का संकेत दिया था. हालांकि कोरोना वायरस से निबटने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने 5 मंत्री बनाए थे, जिसमें सिंधिया गुट से दो लोगों को शपथ दिलाया गया था.

सिंधिया कोटे से हो सकते हैं 10 मंत्री- शिवराज सिंह के नये कैबिनेट में सिंधिया कोटे के 10 मंत्री बन सकते हैं. इनमें से अधिकतर कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे लोग होंगे. बता दें कि नौ मंत्रियों ने कमलनाथ सरकार से इस्तीफा देकर सिंधिया खेमे में चले गए थे, जिसके बाद एमपी में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी.

राज्य में 24 सीटों पर उपचुनाव- राज्य में 24 सीटों पर उपचुनाव होना है. यह उपचुनाव सिंधिया खेमे के 22 विधायकों के इस्तीफे के कारण खाली हुआ है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार इन्हीं उपचुनाव को देखते हुए किया जाएगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें