1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh shivraj singh chauhan government constitutes three member committee to investigate morena spurious liquor deaths smb

MP News : मुरैना में जहरीली शराब के सेवन से 20 व्यक्तियों की मौत मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP CM Shivraj Singh chouhan
MP CM Shivraj Singh chouhan
FILE Photo : Twitter

Madhya Pradesh News मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के दो गांवों पहावली तथा मानपुर में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर बीस हो गयी है. शिवराज सिंह की सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है. पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं, अन्य पांच आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

इन सबके बीच, मुरैना की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक किया. घटना पर एक्शन लेते हुए सीएम शिवराज ने मुरैना के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया है. इससे पूर्व मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते कहा था कि मुरैना की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी है. उन्होंने कहा कि जांच जारी है और फिलहाल में लापरवाही करने पर डिस्ट्रिक्ट एक्साइज अफसर को सस्पेंड किया गया है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जांच में जो भी दोषी मिलेंगे उन पर कठोर कार्रवाई की जायेगी.

बता दें कि मंगलवार को जहरीली शराब पीने से बारह लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि, कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनमें से कई की हालात बेहद गंभीर बतायी जा रही थी. वहीं, बुधवार को 8 और लोगों ने दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, पंद्रह लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार, मुरैनान जिला के सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली गांव में दो सगे भाई और उनके चाचा ने एक साथ शराब का सेवन किया. कुछ देर बाद उनकी हालात खराब होने पर उन्हें मुरैना लाया गया. जहां, तीनों के बिगड़ते स्वास्थ्य के मद्देनजर बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया. हालांकि, बाद में तीनों की मोत हो गयी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें