1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh police took revenge killed 2 hunters prt

MP News: मध्य प्रदेश पुलिस ने लिया बदला, 2 शिकारी को मार गिराया

मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों की गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों की मौत का एमपी पुलिस ने बदला लेते हुए दो शिकारियों को ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि, बारातियों की आवभगत के लिए शिकारी जंग में आए थे. घटनास्थल से पांच काले हिरण और एक मोर का शव भी बरामद किया गया है.

By Agency
Updated Date
मध्य प्रदेश पुलिस ने लिया बदला
मध्य प्रदेश पुलिस ने लिया बदला
Twitter

MP News: मध्य प्रदेश के गुना जिले में शनिवार को शिकारियों की ओर से गई की गई गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी. वहीं, पुलिस ने बदला लेते हुए दो शिकारियों को मार गिराया है. अधिकारी ने बताया कि माना जा रहा है कि एक आरोपी पुलिसकर्मियों की जवाबी गोलीबारी में मारा गया है जबकि दूसरे को शनिवार शाम को पुलिस ने एक मुठभेड़ में ढेर किया है.. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देर शाम तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि चार अन्य की तलाश जारी है.

सीएम ने दिया 1-1 करोड़ का मुआवजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना के बाद एक उच्च स्तरीय बैठक की और जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को ‘शहीद का दर्जा' देकर उनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की सहायता और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की. वहीं, आईजी डी श्रीनिवास वर्मा ने घटना को लेकर संवाददाताओं को बताया कि सोनू और जिया खान नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि चार अन्य अब भी फरार हैं और उनके पास मारे गए पुलिसकर्मियों की राइफल हैं.

आईजी का तबादला

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि घटना के बाद मौके पर देरी से पहुंचने को लेकर आईजी, ग्वालियर का तबादला करने का निर्णय लिया गया है. प्रदेश के गृह विभाग ने बाद में आईजी के तबादले का आदेश जारी किया, जिसमें शर्मा की जगह डी श्रीनिवास वर्मा को नया आईजी नियुक्त करने की जानकारी दी गई है.

आरोपियों की तलाश जारी

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपियों की पहचान राघोगढ़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बिधोरिया गांव के निवासी के रुप में हुई है. उन्होंने बताया कि गांव में घर-घर तलाशी के दौरान नौशाद नाम के एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया जिसे उसके परिवार वालों ने घर में छिपाकर रखा था तथा उसके सीने में गोली लगने के निशान भी पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है. उनके नाम जाहिर किए बिना उन्होंने कहा कि इलाके में आरोपियों की तलाश की जा रही है.

एसपी ने कहा कि शाम को राघोगढ़ के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक आरोपी मारा गया. सूत्रों के अनुसार, नौशाद के परिवार में शादी की दावत के लिए आरोपी जंगली जानवरों का मांस लेने के लिए शिकार पर निकले थे. प्रशासन ने कुछ आरोपियों के घरों को तोड़ दिया है. आरक्षक नीलेश भार्गव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ गुना में जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और राघोगढ़ के कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह की उपस्थिति में किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें