1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh police constable suspend for keeping a long moustache rjh

लंबी मूंछ के कारण एमपी पुलिस के कांस्टेबल सस्पेंड, कहा- नहीं कटवाऊंगा यह मेरे स्वाभिमान...

पुलिस की मोटर ट्रांसपोर्ट विंग में चालक के पद पर तैनात सिपाही राकेश राणा ने एएनआई न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि मुझसे अपनी मूंछों को सही आकार में काटने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने मना कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rakesh Rana
Rakesh Rana
Twitter

मध्यप्रदेश पुलिस के एक कांस्टेबल राकेश राणा को अनुशासनहीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने निर्देश जारी किये जाने बाद भी अपनी लंबी मूंछ और बालों को नहीं कटवाया.

पुलिस की मोटर ट्रांसपोर्ट विंग में चालक के पद पर तैनात सिपाही राकेश राणा ने एएनआई न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि मुझसे अपनी मूंछों को सही आकार में काटने के लिए कहा गया था, लेकिन मैंने मना कर दिया. इससे पहले कभी भी मेरी नौकरी के दौरान मुझसे ऐसा करने को नहीं कहा गया था, इसलिए मैंने आदेश को मानने से मना कर दिया, इसके बाद मुझे सस्पेंड कर दिया गया है.

पीटीआई न्यूज एजेंसी के अनुसार शुक्रवार को जारी निलंबन आदेश रविवार को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है. सहायक महानिरीक्षक, सहकारिता धोखाधड़ी और लोक सेवा गारंटी, प्रशांत शर्मा के नाम से राकेश राणा को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई न्यूज एजेंसी को बताया कि राकेश राणा को निलंबित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने अपनी उपस्थिति में सुधार के बारे में अपने वरिष्ठ के आदेश का पालन नहीं किया था.

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल लंबे बाल और मूंछें रखने पर अड़ा था, जो वर्दीधारी कर्मियों के मानदंडों के अनुरूप नहीं था, इसलिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गयी और उन्हें निलंबित कर दिया गया.

राकेश राणा ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि वे सस्पेंड होने के बाद भी अपनी मूंछें नहीं काटेंगे और उसे रखना जारी रखेंगे क्योंकि यह उनके लिए स्वाभिमान का मामला है. राकेश राणा ने कहा कि उन्होंने हमेशा एक उचित वर्दी पहनी थी और तमाम निर्देशों का पालन भी किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें