1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh pm narendra modi inaugurate countrys first world class rani kamalapati railway station amh

PM Modi in MP : रानी कमलापति रेलवे स्टेशन में ये होगा खास, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन के बीच दो नई मेमू ट्रेनों को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. गोंड साम्राज्य की बहादुर और निडर रानी कमलापति के सम्मान में पुनर्विकसित मध्य प्रदेश के पहले विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का नाम दिया गया है.

By Agency
Updated Date
PM Modi in MP
PM Modi in MP
pti

PM Modi in MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को यानी आज मध्य प्रदेश के अपने दौरे के दौरान पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. रेल मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में रेलवे की कई पहल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इनमें आमान परिवर्तन और विद्युतीकृत उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज बड़ी लाइन खंड, भोपाल-बरखेड़ा खंड में तीसरी रेललाइन, रेललाइन परिवर्तन और विद्युतीकृत मथेला-निमाड़ खीरी बड़ी लाइन खंड और विद्युतीकृत गुना-ग्वालियर खंड शामिल हैं.

क्‍या है खास

प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन के बीच दो नई मेमू ट्रेनों को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. गोंड साम्राज्य की बहादुर और निडर रानी कमलापति के सम्मान में पुनर्विकसित मध्य प्रदेश के पहले विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का नाम दिया गया है. सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत पुनर्विकसित स्टेशन को आधुनिक विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ पर्यावरण-अनुकूल इमारत के रूप में डिजाइन किया गया है और इसमें दिव्यांगजनों के लिए आवागमन में सहूलियत को भी ध्यान में रखा गया है. स्टेशन को परिवहन के विभिन्न साधनों के एकीकृत हब के रूप में भी विकसित किया गया है.

मुख्यमंत्री, राज्यपाल सहित 350 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को भोपाल दौरे पर उनके निकट रहने वाले मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित लगभग 350 लोगों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया. बताया गया कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा, मंत्रिपरिषद के सदस्य, विधायक, सुरक्षाकर्मी, अधिकारी और अन्य लोगों, जो प्रधानमंत्री के निकट रहेंगे, के कोरोना वायरस से संक्रमित होने या नहीं होने की पुष्टि करने के लिए उनकी आरटी-पीसीआर जांच करायी गई.

प्रधानमंत्री मोदी भोपाल में आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे और पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे. इस स्टेशन को पहले हबीबगंज के नाम से जाना जाता था. केन्द्र ने हाल ही में आदिवासी नेता और स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की याद में हर साल 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें