1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh liquor to be sold only those who received both doses of covid vaccine khandwa excise officer mtj

मध्य प्रदेश: अब सिर्फ ये लोग ही छलका सकेंगे जाम, आबकारी पदाधिकारी ने निकाला आदेश

आदेश में कहा है कि जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैक्सीन नहीं, तो शराब नहीं
वैक्सीन नहीं, तो शराब नहीं
PTI

मध्य प्रदेश के खंडवा जिला में सभी लोग जाम नहीं छलका पायेंगे. खंडवा जिला के आबकारी पदाधिकारी ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अब शराब उन्हीं लोगोंको मिलेगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है.

जिला आबकारी पदाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है. इसका उद्देश्य जिला के सभी वयस्क नागरिकों का टीकाकरण कराया जाना है.

आबकारी पदाधिकारी ने कहा है कि इस संबंध में जिला प्रशासन खंडवा ने एक मीटिंग बुलायी थी. जिले में लोग वैक्सीन लेने के प्रति आग्रही नहीं दिख रहे हैं. सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन पूरा हो जाये, ताकि कोरोना को हराया जा सके.

खंडवा के आबकारी पदाधिकारी की चिट्ठी के मुताबिक, जिला में कुल 55 देशी एवं 19 विदेशी मदिरा की दुकानें हैं. इन सभी को निर्देश दिया गया है कि शराब (मदिरा) की बिक्री सिर्फ उन्हीं लोगों को की जाये, जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिये हैं.

ज्ञात हो कि भारत में अब तक 114 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. एक डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेने में लोग दिलचस्पी नहीं ले रहे. इससे स्वास्थ्य विभाग चिंतित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन के मामले में पिछड़े देश के 40 जिलों के अधिकारियों के साथ पिछले दिनों बैठक की थी.

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों और संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वे वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए नये-नये तरीके खोजें. लोगों को जागरूक करें, ताकि सभी लोगों का वैक्सीनेशन हो सके. इससे कोरोना को हराने में मदद मिलेगी. वैक्सीनेशन की ही वजह से देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हुई है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें