1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh iaf c 17 aircraft landed at indore airport earlier today taken off empty oxygen tankers for jamnagar in gujarat smb

इंदौर एयरपोर्ट पहुंचा भारतीय वायुसेना का IAF C-17 विमान, खाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर जामनगर रवाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IAF C-17 Aircraft
IAF C-17 Aircraft
ANI

Oxygen Supply Crisis In States देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के बीच अब देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई खबरें सामने आ रही है. इसी के मद्देनजर देश के कई हिस्सों में स्थित अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई को व्यवस्थित करने के लिए केंद्र सरकार ने कमर कस ली है. वहीं, भारतीय वायुसेना ने भी कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में अपना योगदान देना शुरू कर दिया है. भारतीय वायुसेना का विमान सी- 17 देश के कई हिस्सों में हो रही ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के अपने मिशन में जुट गया है. इसी के तहत शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान सी-17 पहुंचा और खाली ऑक्सीजन टैंकर लेकर गुजरात के जामनगर के लिए रवाना हो गया.

जानकारी के मुताबिक, जामनगर में इस खाली टैंकर में ऑक्सीजन को भरा जाएगा और फिर सड़क मार्ग से ऑक्सीजन टैंकर को इंदौर भेज दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि शनिवार को एक बार फिर भारतीय वायुसेना का विमान इंदौर से एक खाली ऑक्सीजन टैंकर को लेकर जामनगर के लिए रवाना होगा. गौर हो कि कोरोना महामारी से पूरा देश इस वक्त जूझ रहा है. इस बीच सबसे बड़ा संकट ऑक्सीजन कीउ आपूर्ति को लेकर सामने आ रहा है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है, तो कहीं सप्लाई में परेशानी हो रही है.

कोरोना के संकट के बीच अब भारतीय वायुसेना ने ऑक्सीजन कंटेनर्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. भारतीय वायुसेना के दो सी-17 विमानों ने दो बड़े ऑक्सीजन कंटेनर को एक जगह से दूसरे जगर पहुंचाया जा रहा है. फिर खाली कंटेनर्स में ऑक्सीजन से भरने के बाद जरूरत के हिसाब से पहुंचाया जाएगा. वायुसेना की ओर से ऑक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह का ऑपरेशन चलाया जाएगा.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें