1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh chief minister unable to sleep whole night due to mosquito bite in sidhi circuit house one engineer suspended bhopal news pwn

रात भर सो नहीं पाये MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान, एक इंजीनियर निलंबित, जानें क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रात भर सो नहीं पाये MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान
रात भर सो नहीं पाये MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान
Twitter
  • मच्छरों के कारण रातभर सो नहीं पाये शिवराज सिंह चौहान

  • काम में लापरवाही बरतने के आरोप में इंजीनियर निलंबित

  • सीधी बस हादसा मामले में पीड़ित परिवारों से मिलने गये थे सीएम

मध्यप्रदेश में के सीधी में काम में कोताही बरतने के आरोप में सर्किट हाउस के प्रभारी इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता को स्सपेंड कर दिया गया है. दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में हुई दर्दनाक बस हादसे के बाद वहां का हाल जानने के लिए पहुंचे थे. यहां उनके रहने के लिए सर्किट हाउस में इंतजाम किया गया था. पर यहां उन्हें अपने ही अफसरों की खामियों के कारण परेशान होना पड़ा. क्योंकि सर्किट हाउस में मच्छरों के कारण मुख्यमंत्री सो नहीं पायें.

हुआ यह की जब दिन भर के दौरे से थके मुख्यमंत्री जब आराम के लिए सर्किट हाउस पहुंचे. जब वो रात में सोने गये तो उन्हें मच्छरों के कारण नींद नहीं आयी. रातभर मच्छर मुख्यमंत्री को काटते रहे. इसके बाद आधी रात को ही शिवराज ने अधिकारियों की क्लास लगा दी. फिर रात में ढाई बजे मच्छर मारने की दवा छिड़की गयी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस के इंजीनियर बाूबलाल गुप्ता को स्सपेंड कर दिया. पर परेशानी यहीं खत्म नहीं हुई. सुबह चार बजे पानी की टंकी ओवरफ्लो कर गयी. आवाज आने के बाद मुख्यमंत्री की नींद खुली तो सीएम खुद उठकर मोटर बंद कराने चले गये. पर मोटर बंद करने का सिस्टम भी भगवान भरोसे ही था.

बता दे कि 17 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिन भर सीधी बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों से मिलते रहे. इसके बाद कलेक्टर ऑफिस में अफसरों के साथ बैठक की. तब वो 12 बजे के आसपास सोने के लिए अपने कमरे में गये. रातभर परेशानियों में गुजारने के बाद शिवराज भोपाल के लिए रवाना हो गये.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह हुए बस हादसे में 47 लोगों की मौत हो गयी थी. एक बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गयी. घटना के वक्त बस में करीब 54 लोग सवार थे. इनमें से सात लोगों को बाहर निकाल लिया गया था. जबकि बाकी लोगों की तलाश में राहत और बजाव कार्य किया जा रहा था. सीधी जिले के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया की मरनेवालों की संख्या 47 हो गयी है. घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह ने बस हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया था.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें