1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh chief minister shivraj singh chouhan met finance minister nirmala sitharaman in delhi today smb

FM निर्मला सीतारमण से मिले सीएम शिवराज सिंह, कहा- रेहड़ी-पटरी वालों को लोन देने के लिए CIBIL की अनिवार्यता खत्म की जाए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Met Finance Minister Nirmala Sitharaman In Delhi Today
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Met Finance Minister Nirmala Sitharaman In Delhi Today
ANI PIC

Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Met Finance Minister Nirmala Sitharaman मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण से दिल्ली में मुलाकात की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के दौरान आग्रह किया कि रेहड़ी-पटरी वालों को लोन देने के लिए CIBIL की अनिवार्यता खत्म की जाए. शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि वित्त मंत्री ने बैंकों से इस मुद्दे पर बात करने को लिए सहमति जतायी है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रेदश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद कहा कि बड़ी परियोजनाएं जो 31 मार्च 2021 तक पूरी की जा सकती हैं. उनके लिए केंद्र ने प्रदर्शन की बुनियाद पर कुछ राशि तय की थी, उसमें मध्य प्रदेश को 660 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे. हालांकि, हमने 1600 करोड़ रुपये मांगे थे.

मध्य प्रेदश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें 330 करोड़ रुपये पहले मिल गए थे. अब हमने आग्रह किया है कि शेष 330 करोड़ रुपये भी दिए जाएं. इसके अतिरिक्त वित्त मंत्री ने 660 करोड़ रुपये की राशि देने का फैसला किया है. गौर हो कि संसद का बजट सत्र इस बार 29 जनवरी से शुरू होगा और दो हिस्सों में 8 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण संसद में आम बजट पेश करेंगी. बजट पेश किये जाने से पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की वित्त मंत्री से मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें