1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh by elections 2020 latest updates jyotiraditya scindia attack on kalam nath and congress sachin pilot takes over pwn

Madhya Pradesh by Election 2020 : सिंधिया को कांग्रेस द्वारा गद्दार कहने के मामले पर सचिन की सफाई, हर कोई अपनी पार्टी चुनने के लिए स्वतंत्र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिंधिया को कांग्रेस द्वारा गद्दार कहने के मामले पर सचिन की सफाई, हर कोई अपनी पार्टी चुनने के लिए स्वतंत्र
सिंधिया को कांग्रेस द्वारा गद्दार कहने के मामले पर सचिन की सफाई, हर कोई अपनी पार्टी चुनने के लिए स्वतंत्र
Twitter

Madhya Pradesh by Election 2020 : मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP By Poll) को लेकर सूबे में बयानों का दौर तेज हो चला है. प्रदेश में मुख्य मुकाबला भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच है. चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर जब कर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इस बीच कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और उनके समर्थक विधायकों को गद्दार कह कर निशाना साधा गया. इसके बाद सिंधिया ने भी कमलनाथ (kamalnath) पर जमकर हमला बोला.

इस मामले पर बोलते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मेरा मानना है कि हर कोई यह तय करने के लिए स्वतंत्र है कि वह किस पार्टी में होना चाहता है और जनता आखिरकार यह तय करती है कि कौन गलत है या सही. उन्होंने कहा कि हमें जनता के बीच जाना पड़ता है, इसलिए अब यह जनता तय करती है कि कौन सही है और कौन गलत है.

इससे पहले गोहद डबरा और पोहरी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कमलनाथ पर कड़ा प्रहार किया था. उन्होंने कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस के लोग उन्हें और उनके समर्थक विधायकों को गद्दार कहते फिर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि गद्दार तो कमलनाथ है क्योंकि जो विकास का वादा कर वो सत्ता में आये थे, किसानों के कर्जमाफी की घोषणा की थी, पर सब वादा खिलाफी थी.

बीच कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दावा किया है कि मध्यप्रदेश में मार्च में कांग्रेस की सरकार गिराकर सत्ता में आई भाजपा ने वास्तव में उससे चार माह पहले ही कांग्रेस के विधायकों के साथ ‘‘सौदेबाजी'' शुरू कर दी थी

ग्वालियर में मंगलवार को उपचुनाव की एक रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, मैंने सरकार के लिये सौदेबाजी नहीं की क्योंकि मैंने हमेशा स्वच्छ राजनीति की है. कांग्रेस सरकार गिराने के (मार्च माह) चार महीने पहले से ही सौदेबाजी चल रही थी. उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर ने भी नहीं सोचा होगा कि सौदेबाजी के कारण एक-दो नहीं बल्कि 28 सीटों पर उपचुनाव होंगे.

उन्होंने कहा कि इसमें से ज्यादातर सीटें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में हैं. उनके अनुसार इस राजनीतिक सौदेबाजी ने ग्वालियर-चंबल को कलंकित किया है और तीन नवंबर को जो मतदान होगा, उससे मध्यप्रदेश के भविष्य और स्वच्छ राजनीति का आचरण तय होगा.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें