1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. lockdown latest updates coronavirus update in madhya pradesh covid surge continues unabated lockdown news vaccination corona death amh

Lockdown in MP : लोगों ने खुद लगा दिया लॉकडाउन, एमपीपीएससी की परीक्षा टली, महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर लगी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown Latest Updates
Lockdown Latest Updates
pti
  • एमपीपीएससी की 11 अप्रैल को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा टली

  • महाराष्ट्र से आने-जाने वाली सभी यात्री बसों पर मध्य प्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल तक लगाई रोक

  • मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 2332 नए मामले

Coronavirus In MP : पिछले 24 घंटे में देश में 72 हजार से ज्यादा नये कोरोना के केस सामने आये हैं जबकि 459 मौत हुई है. यदि हम मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2332 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,95,511 हो गयी. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत हुई है, जिससे मृतकों की कुल संख्या 3,986 हो गयी है.

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि प्रदेश में बुधवार को कोविड-19 के 643 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 498 एवं जबलपुर में 161 नये मामले सामने आये. सूबे में कुल 2,95,511 संक्रमितों में से अब तक 2,74,429 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 17,096 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि बुधवार को 1261 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

महाराष्ट्र से आने-जाने वाली सभी यात्री बसों पर मध्य प्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल तक लगाई रोक

इधर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने वहां से आने-जाने वाली सभी यात्री बसों के आवागमन पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है. मध्य प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश एवं महाराष्ट्र से बसों के संचालन को 21 मार्च से 31 मार्च तक स्थगित किया गया था.

एमपीपीएससी की 11 अप्रैल को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा टली

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने 11 अप्रैल को होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 को कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर 20 जून को आयोजित कराने का निर्णय लिया है. एमपीपीएससी की सचिव वंदना वैद्य ने बताया कि मध्य प्रदेश में इस समय कोरोना महामारी के फैलते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 11 अप्रैल 2021 को होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 को आयोग द्वारा स्थगित किए जाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 की तिथि 20 जून 2021 प्रस्तावित की गई है.

लोगों ने खुद लगाया लॉकडाउन

इस बीच कोरोना संक्रमण से डर कर लोगों ने कहीं 10 तो कहीं 5 दिन का खुद ही लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा जिले के लिंगा में पंचायत ने दस दिन, रामाकोना में दस दिन, सौंसर में छह दिन और बिछुआ में पांच दिन बाजार बंद करने की घोषणा की गई है. इधर जिला मुख्यालय पर डेंटल एसोसिएशन ने पांच दिन तक दवाखाने बंद रखने और मंडी व्यापारी संगठन ने 4 अप्रैल तक कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें