1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. kamal nath and digvijay singh are the biggest traitors in madhya pradesh jyotiraditya scindia attacked on congress aml

कमलनाथ और दिग्विजय मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं, सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia
Twitter

भोपाल : मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा गरम है. भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी है. वहीं, एक कार्यक्रम में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को मध्य प्रदेश का गद्दार तक कह दिया.

शनिवार को मुरैना में एक कार्यक्रम के दौरान सिंधिया ने कहा कि वे लोग मुझे गद्दार कहते हैं, अरे कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जी इतिहास के पन्ने पलट लो, डीपी मिश्रा जी ने जनता के खिलाफ कदम उठाया था तब राजमाता ने डीपी मिश्रा जी की सरकार को जमीन पर लाकर मिट्टी चटा दी थी. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े गद्दार हैं.

सिंधिया ने एक ट्वीट किया, 'ग्वालियर - चंबल संभाग ने कांग्रेस को सत्ता दी लेकिन कमलनाथ जी ने इसी क्षेत्र के साथ सबसे ज्यादा भेदभाव किया. यहां के विधायकों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री के पास समय तक नहीं था. आज इन्हें नैतिकता याद आ रही है.' सिंधिया के मंच से कांग्रेस पर और भी जोरदार हमले किये.

मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर आगामी उपचुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आगर-मालवा जिले में स्थित प्रसिद्ध बगलामुखी देवी माता मंदिर में शनिवार को पूजा अर्चना करने के बाद कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया. इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक सज्जन सिंह वर्मा और जयवर्धन सिंह ने भी मंदिर में पूजा अर्चना की.

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा, ‘समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए बगलामुखी देवी माता मंदिर में प्रार्थना के साथ हमने अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है.' बता दें कि मार्च माह में कांग्रेस के 22 विधायकों के त्यागपत्र देने के बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. त्यागपत्र देने वाले कांग्रेस के अधिकतर विधायक मार्च में भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं. त्यागपत्र देने के बाद ये सभी विधायक भी भाजपा में शामिल हो गए थे.

उपचुनाव को लेकर भाजपा ने भी अपना मोर्चा खोल दिया है. भाजपा ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है. प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा, ‘27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा चुनाव प्रचार अभियान और उम्मीदवारों की घोषणा औपचारिक तौर पर जल्द ही कर देगी.' कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें