1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. indore samachar eggs mutton found being sold in public toilet know full details madhya pradesh amh

OMG! टॉयलेट में अण्डे और मटन की बिक्री, ये है देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल

By Agency
Updated Date
indore samachar
indore samachar
प्रतीकात्मक फोटो.

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (indore ) से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है. जी हां...यहां नगर निगम के अफसर उस वक्त हक्के-बक्के रह गए, जब उन्होंने यहां एक सुलभ शौचालय (टॉयलेट,toilet)को अण्डे और मटन के कारोबार के लिए इस्तेमाल होते देखा. इस संबंध में नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि शौचालय के व्यवस्थापक से मौके पर ही 1,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया, जबकि इस सार्वजनिक सुविधा केंद्र का रख-रखाव करने वाली गैर सरकारी संस्था सुलभ इंटरनेशनल से 20,000 रुपये का अर्थदंड वसूलने का काम किया जाएगा.

मामले को लेकर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभय राजनगांवकर ने बताया कि लोहा मंडी क्षेत्र में सुलभ शौचालय के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि इसमें अंडे और मटन का व्यवसाय चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस गड़बड़ी पर सुलभ शौचालय के केयरटेकर (व्यवस्थापक) को फटकार लगाई गई और वहां अण्डे-मटन के अवैध कारोबार पर उससे 1,000 रुपये का जुर्माना मौके पर ही वसूला गया.

आगे राजनगांवकर ने बताया कि शौचालय में अण्डे-मटन के अवैध कारोबार पर सुलभ इंटरनेशनल से 20,000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. इस गैर सरकारी संस्था को नोटिस जारी कर उससे जवाब तलब भी किया जाएगा. आपको बता दें कि केंद्र सरकार के वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षणों के दौरान इंदौर देश भर में अव्वल रहा है. वर्ष 2021 के आगामी सर्वेक्षण में जीत के इस सिलसिले को कायम रखने की कवायद में जुटे नगर निगम ने "इंदौर लगाएगा स्वच्छता का पंच" का नारा दिया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें