1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. indore 19 year old woman gave birth to three daughters know about health condition of the girls rjh

Indore News : 19 वर्षीय महिला ने एक साथ तीन बेटियों को दिया जन्म, बच्चियों की ऐसी है स्थिति...

By Agency
Updated Date
Indore News
Indore News
Twitter
  • 19 वर्षीय महिला ने तीन बेटियों को दिया जन्म

  • एक नवजात की स्थिति गंभीर

  • तीनों नवजात का वजन एक-एक किलो के आसपास

इंदौर (मध्यप्रदेश) : इंदौर के एक सरकारी अस्पताल में 19 वर्षीय महिला ने एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है. इनमें से एक नवजात बच्ची जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ डॉक्टर ने सोमवार को यह जानकारी दी.

एमवायएच की स्त्री रोग विशेषज्ञ सुमित्रा यादव ने बताया, प्रसव पीड़ा से जूझ रही 19 वर्षीय महिला अचानक हमारे अस्पताल में पहुंची थी और उसकी ओर से हमें बताया गया था कि उसके गर्भ में जुड़वां बच्चे पल रहे हैं.

लेकिन रविवार रात प्रसव कराया गया तो उसने करीब 15 मिनट के भीतर तीन लड़कियों को जन्म दिया. यादव ने बताया कि तीनों लड़कियों में से प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले काफी कम है.

उन्होंने बताया, महिला की गंभीर हालत को देखते हुए हमें तय समय से पहले उसका प्रसव कराना पड़ा. यादव ने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसकी तीनों बेटियों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है.

स्त्री रोग विशेषज्ञ के मुताबिक इनमें से एक नवजात बच्ची की हालत बहुत ज्यादा गंभीर है और उसकी जान बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है.जानकारों ने बताया कि गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें