1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. in madhya pradesh people want to flee corona with blind faith run with burning torch in their hands video viral aml

MP में लोग टोटके से भगाना चाहते हैं कोरोना, जलते मशाल के साथ 'भाग कोरोना भाग' बोलते हुए लगायी दौड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
File

MP Corona Update: कोरोनावायरस का दूसरा लहर देशभर में तबाही मचा रहा है. अब लोगों के मन में कोरोना को लेकर एक डर बैठता जा रहा है. राज्यों में जहां ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं, वहीं कुछ गांव ऐसे भी हैं जहां कोरोना को भगाने के लिए अभी भी टोटके का इस्तेमाल किया जा रहा है. मध्य प्रदेश के एक गांव से ऐसी ही तस्वीर सामने आयी है. यहां ग्रामीण दर्जनों की संख्या में हाथों में मशाल लेकर कोरोना को भगाने के लिए दौड़ लगा रहे हैं.

न्यूज चैनल आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार आगर मालवा जिले के लोगों ने कोरोना को भगाने के लिए टेटके का इस्तेमाल किया है. यहां लोग रात में दोनों हाथों में जलता हुए मशाल लेकर 'भाग कोरोना भाग' का नारा लगाते हुए दौड़ लगाते देखे गये हैं. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. यह दौड़ रात के समय लगाया गया है.

स्थानीय लोगों का मानना है कि ऐसा करने से कोरोना गांव से बाहर भाग जायेगा. गांव के बुजुर्गों का कहना है कि पहले जब भी गांव में कोई महामारी आती थी तब गांव के लोग रात के समय अपने घरों से जलता हुआ मशाल लेकर निकालते थे और उस महामारी का नाम लेकर दौड़ लगाते थे. बुजुर्गों के कहने पर ही गांव के युवाओं ने ऐसी दौड़ लगायी. और मशालों को गांव से बाहर फेंक कर आए.

बुजुर्गों ने कहा कि ऐसा रविवार को बुधवार को किया जाता है. ग्रामीणों का भी कहना है कि जब से रविवार से यह टोटका किया गया है तब से बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है. इससे पहले कई लोग बुखार से पीड़ित थे और कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. बता दें कि मध्य प्रदेश वैसे दस राज्यों में शामिल है, जहां हर दिन कुल मामले के 75 फीसदी नये मामले सामने आ रहे हैं.

मध्य प्रदेश में बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक 13,107 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 4,46,811 हो गयी है. पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में और 75 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,788 हो गयी है. राज्य में अभी 82,268 एक्टिव मामले हैं. MP में लोग टोटके से भगाना चाहते हैं कोरोना तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें