1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. general bipin rawat wanted to build sainik school in madhya pradesh shahdol amh

General Bipin Rawat: जनरल बिपिन रावत अपने ससुराल में बनवाना चाहते थे सैनिक स्कूल, नम आंखों से साले ने कहा

रावत की पत्नी मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह सिंह ने आगे बताया कि मेरी बहन ने रावत से तब शादी की थी, जब वह सेना में कैप्टन के पद पर आसीन थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
General Bipin Rawat
General Bipin Rawat
pti

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का मध्‍य प्रदेश से भी जुड़ाव था. उनके एक रिश्तेदार ने बताया कि जनरल ने जनवरी 2022 में शहडोल आने का वादा किया था और जिले में 'सैनिक स्कूल' की स्थापना करने के लिए कदम उठाने का आश्वासन भी उनके द्वारा दिया गया था. आपको बता दें कि शहडोल में दिवंगत जनरल रावत का ससुराल है. शहडोल जिले के सोहागपुर गढ़ी के स्वर्गीय कुंवर मृगेंद्र सिंह की बेटी मधुलिका के साथ रावत ने 1986 में सात फेरे लिये थे. पारिवारिक सूत्रों की मानें तो उनका परिवार वर्तमान में शहडोल जिला मुख्यालय में पैतृक निवास 'राजाबाग ' में रहता है.

रावत के साले ने क्‍या कहा

जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह ने कहा कि मुझे हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी फोन पर मिली. जब मुझे यह जानकारी मिली उस वक्‍त मैं मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में था. मैं दुखद खबर की पुष्टि के बाद दिल्ली रवाना हो रहा हूं. मेरी मां बुजुर्ग हैं और शहडोल में हैं. वह भी जबलपुर से सेना के अधिकारियों के साथ देर रात दिल्ली रवाना होंगी. अधिकारी उन्हें लेने शहडोल पहुंच रहे हैं.

रावत 2012 में अपने ससुराल शहडोल पहुंचे थे

रावत की पत्नी मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह सिंह ने आगे बताया कि मेरी बहन ने रावत से तब शादी की थी, जब वह सेना में कैप्टन के पद पर आसीन थे. जनरल रावत आखिरी बार 2012 में अपने ससुराल शहडोल पहुंचे थे. मैं पिछले दिनों ही दिल्ली में दशहरा महोत्सव के मौके पर उनसे आखिरी बार तब मिला था, जब मेरी बेटी बंदवी विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद दक्षिण अमेरिका के पेरू से लौटी थी.

रावत ने किया था वादा

यशवर्धन सिंह ने कहा कि जनरल रावत ने हमसे वादा किया था कि वह जनवरी 2022 में शहडोल का दौरा करने यहां आएंगे. उन्होंने जिले में सैनिक स्कूल बनवाने का आश्वासन भी दिया था क्योंकि वहां आदिवासी आबादी बड़ी संख्या में है. उन्होंने मुझसे इस मामले पर स्थानीय सांसद और मंत्रियों से चर्चा करने को कहा था ताकि इस कार्य पर अमल करने में आसानी हो. सिंह ने आगे बताया कि रावत दंपती की दो बेटियां हैं. इनमें से एक मुंबई में रहती है, जबकि दूसरी उनके साथ रहती थी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें