1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. fear in mp due to new strain of omicron more than 12 cases reported in indore prt

Omicron के नये स्ट्रेन से MP में खौफ, इंदौर में सामने आये 12 से ज्यादा मामले, बच्चे भी हो रहे संक्रमित

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर से एक बुरी खबर आ रही है. दरअसल, इंदौर में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब खबर है कि यहां ओमिक्रॉन संक्रमण के साथ-साथ इसके स्ट्रेन बीए-1 और बीए-2 के मरीज भी मिले हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Omicron New Strain in Indore
Omicron New Strain in Indore
pti

Coronavirus in MP: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर से एक बुरी खबर आ रही है. दरअसल, इंदौर में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब खबर है कि यहां ओमिक्रॉन संक्रमण के साथ-साथ इसके स्ट्रेन बीए-1 और बीए-2 के मरीज भी मिले हैं. शहर में इसके 12 से ज्यादा मरीज मिले हैं. जिसमें 6 बच्चे में शामिल हैं.

क्या है चिंता का बड़ा कारण: मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का बड़ा कारण है कि प्रदेश में ओमिक्रॉन के बीए.2 स्ट्रेन मिले हैं. बता दें, यह संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है. इसके अलावा यह फैफड़ों को बहुत तेजी से संक्रमित करता है. इसको लेकर इंदौर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है.

राज्य में तेजी से बढ़ी है संक्रमितों की संख्या: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, बीते दिन प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,585 नए मामले सामने आये. नए संक्रमितों की संख्या आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,04,744 हो गई है. वहीं राज्य में एक दिन में छह लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. इसी के साथ राज्य में अबतक कुल 10,576 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

किस जिले में कितने केस: मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आये. जिसमें इंदौर में 2,665 और भोपाल में 2,128 नए मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक प्रदेश में अभी 69,893 मरीज उपचाराधीन हैं, और जबकि बीते दिन 7,822 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गये हैं.
भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें