1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. drone fell during republic day celebrations in jabalpur females injured mtj

Republic Day Parade 2022: गणतंत्र दिवस परेड में गिरा ड्रोन, परफॉर्म कर रही महिलाएं हुईं घायल

एक ड्रोन वहां परफॉर्म कर रहे एक ग्रुप पर गिर गया. ड्रोन महिलाओं के सिर पर गिरा, जिससे उसे गंभीर चोटें लगीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जबलपुर में गणतंत्र दिवस परेड में गिरा ड्रोन
जबलपुर में गणतंत्र दिवस परेड में गिरा ड्रोन
Twitter

जबलपुर (मप्र): गणतंत्र दिवस परेड 2022 (Republic Day Parade 2022) के दौरान एक हादसे में दो महिलाएं घायल हो गयीं. इनमें एक किशोरी है और दूसरी महिला. हादसा मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में हुआ. बुधवार (26 जनवरी 2022) को हुए इस हादसे में घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करााय गया है. उसकी स्थिति स्थिर बतायी जा रही है.

महिला और किशोरी को आयी गंभीर चोट

दरअसल, मध्यप्रदेश के जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) चल रहा था. इसी दौरान एक ड्रोन वहां परफॉर्म कर रहे एक ग्रुप पर गिर गया. ड्रोन महिलाओं के सिर पर गिरा, जिससे उसे गंभीर चोटें लगीं. तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने कहा है कि महिला की हालत स्थिर है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.

घायल महिला के भाई ने कही ये बात

एएनआई ने बताया है कि दुर्घटना में घायल हुई महिला के भाई ने बताया कि उसकी बहन अन्य महिलाओं के साथ कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही थी. इसी दौरान एक ड्रोन उसकी बहन के सिर पर गिर गया. उसके अलावा एक और महिला घायल हुई है. ये लोग कृषि विभाग की झांकी में हिस्सा ले रहीं थीं.

आदिवासी नृत्य के लिए आयीं थीं महिलाएं- पुलिस

गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन जबलपुर शहर के पंडित रविशंकर शुक्ला स्टेडियम में हुआ था. पुलिस ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये दोनों महिलाएं गणतंत्र दिवस समारोह में आदिवासी नृत्य करने के लिए एक टोली में शामिल थीं. इनके नाम इंदु कुंजाम (38) और गंगोत्री कुजाम (18) हैं.

महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया

एएसपी रोहित काशवानी ने पत्रकारों को बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन के गिरने से इंदु कुंजाम (38) और गंगोत्री कुंजाम (18) के सिर में चोट आयी है. उन्होंने बताया कि इन दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कृषि विभाग की रिपोर्ट पर होगी आगे की कार्रवाई

एएसपी रोहित काशवानी ने यह भी कहा कि ये दोनों मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले की रहने वाली हैं. गणतंत्र दिवस समारोह में आदिवासी नृत्य करने के लिए ये महिलाएं जबलपुर आयीं थीं. उन्होंने कहा कि कृषि विभाग की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें