1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. damoh by election result 2021 live counting of votes mp by election upchunav result judgment day bjp vs congress fight bjp candidate rahul lodhi congress candidate ajay tandon prt

Madhya Pradesh Election Result 2021 : कांग्रेस के अजय टंडन ने भाजपा के राहुल लोधी को 17089 वोटों से दी शिकस्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Damoh By Election Result 2021
Damoh By Election Result 2021
Twitter

Madhya Pradesh Election Result 2021, LIVE Updates: मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. 26 राउंड में मतगणना पूरी होगी. 10 बजे के बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. दमोह उपचुनाव में 22 प्रत्याशी मैदान किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर हो रही है. दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के अजय टंडन ने भाजपा के राहुल लोधी को 17 हजार से अधिक वोटों से दी शिकस्त

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन ने अपने निकटनतम प्रत्याशी भाजपा के राहुल लोधी को 17089 मतों से शिकस्त दी है. कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई लोगों ने जीत की बधाई दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की जीत लगभग तय, 25वें राउंड के बाद मिली 15,732 मतों की बढ़त

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की जीत लगभग तय है. 25वें राउंड के बाद उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के राहुल लोधी से 15,732 मतों से आगे चल रहे हैं. अब मात्र एक राउंड की गिनती बची है. इसमें मात्र 3400 मतों की गिनती शेष है.

email
TwitterFacebookemailemail

24वें राउंड के बाद कांग्रेस के अजय टंडन 14,357 मतों से आगे

24वें राउंड के बाद 14,357 मतों से आगे चल रहे कांग्रेस के अजय टंडन.

email
TwitterFacebookemailemail

जीत आखिर सच की हुई, प्रदेश से भाजपा की उल्टी गिनती की हो गयी शुरुआत : कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि ''जीत आखिर सच की ही हुई. दमोह उपचुनाव के परिणाम से प्रदेश से भाजपा की उल्टी गिनती की शुरुआत हो गयी है. भाजपा की 'जनता से पहले चुनाव को प्राथमिकता' की नीति व सोच को जनता ने इस परिणाम से कड़ा सबक सिखा दिया है.''

email
TwitterFacebookemailemail

23वें राउंड के बाद कांग्रेस के अजय टंडन 15,198 मतों से आगे, तीन राउंड शेष

23वें राउंड के बाद अजय टंडन अपने निकटतम प्रत्याशी से 15,198 मतों से आगे चल रहे हैं. अब भी तीन राउंड की गिनती शेष है. मालूम हो कि 26 राउंड में कुल मतगणना की जानी है.

email
TwitterFacebookemailemail

22वें राउंड के बाद 15,419 मतों से आगे चल रहे कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 

22वें राउंड के खत्म होने के बाद कांग्रेस के अजय टंडन अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के राहुल लोधी से 15,419 मतों से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के प्रभारी व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का निधन, कोरोना से संक्रमित थे विधायक

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के प्रभारी व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का निधन आज रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण हो गया. उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के दुखद निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक व व्यथित करनेवाला है. वे मेरे बेहद प्रिय होकर, सहज, सरल व्यक्तित्व के धनी व पार्टी के प्रति बेहद निष्ठावान व समर्पित थे. उनका निधन कांग्रेस परिवार व मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान और पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.

email
TwitterFacebookemailemail

18वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी को 1633 मतों की मिली बढ़त, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी अब भी 16257 मतों से चल रहे आगे

18वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के मतों की संख्या 53,717 और बीजेपी के राहुल लोधी के मतों की संख्या 37,460 हो गयी है. 18वें राउंड में बीजेपी के राहुल लोधी को 1633 मतों की बढ़त मिली. इसके बावजूद अजय टंडन 16257 मतों से आगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

17वें राउंड के बाद  कांग्रेस प्रत्याशी 17,971 मतों से चल रहे आगे

कांग्रेस के अजय टंडन लगातार बढ़त बनाये हुए हैं. 17वें राउंड के बाद अजय टंडन अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 17,971 मतों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को 51730 और बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी को 33818 मत मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने 16वें राउंड में भी बनायी बढ़त

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने 16वें राउंड में भी बढ़त बनायी है. 16वें राउंड की समाप्ति के बाद वह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी से 18 हजार वोटों से आगे हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हर राउंड के साथ बढ़ता जा रहा कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त का अंतर, 15वें राउंड के बाद 17 हजार मतों से हुए आगे 

कांग्रेस प्रत्याशी को हर राउंड के साथ अपनी बढ़त का अंतर बढ़ता जा रहा है. 15वें राउंड की समाप्ति के बाद वह अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी से 17 हजार मतों से आगे हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

14वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 15 हजार से अधिक मतों से आगे

14वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 15 हजार मतों से आगे हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

13वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 14 हजार से अधिक मतों से आगे

13वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी 14,011 वोटों से आगे हो गये हैं. उन्हें कुल 41,081 मिले हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी को 27070 मत मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

12वें राउंड के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने बनायी साढ़े 12 हजार से अधिक की बढ़त

12वें राउंड में भी कांग्रेस प्रत्याशी ने बनायी बढ़त. पार्टी प्रत्याशी अजय टंडन ने 12,647 मतों की बढ़त बनाते हुए 38012 मत हासिल किया है. वहीं, भाजपा प्रत्याशी को 25,365 मत मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

11वें राउंड के बाद 11 हजार मतों से चल रहे आगे कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस के अजय टंडन 11वें राउंड के बाद बीजेपी प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं. बताया जाता है कि वह करीब 11 हजार मतों से आगे चल रहे हैं. मालूम हो कि नौवें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने 1540 मत और 10वें राउंड में दस हजार से अधिक की बढ़त बनायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आठवें राउंड में भी कांग्रेस को बढ़त, पार्टी प्रत्याशी अजय टंडन 6862 मतों से चल रहे आगे

आठवें राउंड में भी कांग्रेस को बढ़त मिली है. पार्टी प्रत्याशी अजय टंडन 6862 मतों से अब भी आगे हैं. भाजपा प्रत्याशी 18209 से 6562 मतों से बढ़त बनाते हुए कांग्रेस के अजय टंडन 25071 मतों के साथ आगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर 

बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. हालांकि, मतों की गिनती में फिलहाल कांग्रेस आगे है. लेकिन हर राउंड की गिनती में बढ़त का आंकड़ा कम ज्यादा हो रहा है. इससे पहले 5वें राउंड की गिनती में बीजेपी आगे हुई थी, लेकिन छठवें औऱ सातवें राउंड ने फिर कांग्रेस ने बढ़त बना ली.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस की बरकरार है बढ़त

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन लगातार बढ़ बनाए हुए हैं. अपने ही गढ़ में पिछड़ गई है बीजेपी. अबतक छह राउंड की गिनती हो चुकी है. जिसमें अजय टंडन कुल करीब ढ़ाई हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी - कांग्रेस के बीच साख की लड़ाई

दमोह उपचुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए साख की लड़ाई हैं. ऐसे में दोनों दलों ने लोगों को रिधाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. बीजेपी की ओर से खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चार बार रैली औऱ आमसभा की. इसके अलावा भी कई बीजेपी के बड़े नेताओं ने पार्टी के पक्ष में प्रचार किया. तो वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम कमलनाथ ने कई बार सभाएं की. हालांकि शुरूआती आंकड़ोंमें कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.लेकिन अभी कई राउंड की गिनती बाकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन राउंड की गिनती में कांग्रेस आगे

दमोह विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे है. हालांकि, कांग्रेस तीन राउंड के की गिनती में आगे चल रही है. बता दें 26 राउंड की गिनती होनी है. उसके बाद ही जीत हार का तय हो पाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दमोह का क्या है सियासी समीकरण 

2018 में के विधानसभा चुनाव में दमोह सीट से कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस के नेता राहुल सिंह यहां से विधायक थे. इसके बाद राहुल सिंह बीजेपी में शामिल हो गये. और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद उपचुनाव की घोषणा हुई. ऐसे में बीजेपी ने राहुल सिंह को ही बतौर प्रत्याशी खड़ा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दो राउंड की मतगणना में कांग्रेस आगे

दमोह विधानसभा उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है. दो राउंड की गिनती में कांग्रेस के अजय टंडन को बीजेपी के बीजेपी के राहुल सिंह से आगे चल रहे हैं. पहले राउंड में अजय टंडन को 2023 वोट मिले.वहीं, बीजेपी के राहुल सिंह को 2123 वोट मिले. अजय टंडन 14 सौ से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

दमोह उपचुनाव की मतगणना को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. मतगणना स्थल के चारों ओर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

 दोनों प्रत्याशियों ने किए जीत के दावे

दमोह उपचुनाव में बीजेपी औऱ कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर है. दोनों अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह का कहना है कि जनता ने विकास के मुद्दे पर बीजेपी को वोट दिया है. तो वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार का अजय टंडन का कहना है कि उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

दमोह में 17 अप्रैल को हुए थे चुनाव

दमोह विधानसभा सीट के लिए 17 अप्रैल 2021 को चुनाव हुए थे. कोरोना के कारण मतदाताओं ने कम उत्साह दिखाया था. इस चुनाव में 59.81 फीसदी वोटिंग हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी और कांग्रेस में मुख्य मुकाबला

दमोह उपचुनाव में बीजेपी के राहुल लोढ़ी और कांग्रेस के अजय टंडन के बीच मुख्य मुकाबला है.

email
TwitterFacebookemailemail

22 प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत 

मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. 26 राउंड में मतगणना पूरी होगी. 10 बजे के बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. दमोह उपचुनाव में 22 प्रत्याशी मैदान किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर हो रही है. दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें