1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. coronavirus outbreak update madhya pradesh chief minister shivraj singh chouhan transfers rs 700 crores to cm relief fund to fight covid 19 crisis twitter users troll kamalnath

शिवराज ने बॉलीवुड अवार्ड शो के 700 करोड़ कोरोना रिलीफ फंड में दिये, कमलनाथ को ट्रोल कर रहे users

By Utpal Kant
Updated Date
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
File

कोरोनावायरस से जंग में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एक्शन में हैं. इस क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐसा फैसला लिया जिसकी सोशल मीडिया में खूब वाहवाही हो रही है. वहीं लोग पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को ट्रोल कर रहे हैं. दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने आईफा (IIFA Events) में खर्च होने वाली 700 करोड़ रुपये की राशि को अब कोरोना महामारी के लिए खर्च करने का निर्णय लिया है. गुरुवार को समीक्षा बैठक में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने यह फैसला किया. आईफा अवॉर्ड के लिए खर्च होने वाली राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने का आदेश दिया.

अपने इस फैसले पर सीएम शिवराज ने कहा कि बैठक के यह राशि निश्चित रूप से प्रदेश में कोरोना पीड़ितों के लिए बड़ी मदद साबित होगी. चौहान ने कहा कि आईफा को सूबे में बहुत बड़े पैमाने पर करने की योजना थी. पर, इस महामारी के समय में हमें अब पूरा फोकस कोरोना पर करना है. ऐसे में इस पैसे से हम कोरोना से जंग की तैयारी में अब जुटेंगे. यहां बताना जरूरी है कि मार्च में ही आईफा 2020 का आयोजन मध्य प्रदेश में होना था. तब कांग्रेस की कमलनाथ सरकार सत्ता में थी. कमलनाथ सरकार ने तब पूरे विश्व का ध्यान मध्य प्रदेश की तरफ आकर्षित करने के लिए इस अवॉर्ड समारोह के लिए मेगाप्लान तैयार किया था. इसके लिए 700 करोड़ रुपये खर्च होने थे.

बता दें कि तब विपक्ष में रहते हुए भी शिवराज सिंह चौहान ने इस इस खर्ज को लेकर कमलनाथ सरकार पर हल्ला बोला था. कोरोनावायरस के खतरे के कारण 21 मार्च से आईफा समारोह नहीं हो पाया और फिर सत्ता भी पलट गयी. कमलनाथ की जगह शिवराज मुख्यमंत्री बन गए. वर्तमान शिवराज सरकार ने निर्णय लिया है कि आईफा के इस पैसे को अब कोरोना के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. ट्विटर पर इस खबर के बाद शिवराज सिंह चौहान की ताऱीफ में कसीदे पढ़े जाने लगे. वहीं दूसरे हाथ लोग कमलनाथ सरकार पर निशान भी साधने लगे.

दिगांता हजारिका ने लिखा- इस फैसले से पता चलता है कि क्यों बॉलीवुड वाले बीजेपी से नफरत करते हैं.

डॉ विनय प्रभाकर सहस्रबुद्धे ने लिखा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने फ़िल्म अवार्ड प्रदान कार्यक्रम के लिए पुरानी सरकार द्वारा निर्धारित ७०० करोड़ की राशि क़रोना संकट के चलते मुख्यमंत्री राहत कोश में जमा करने का स्वागत योग्य निर्णय किया हैं !

विजया रहटकर ने लिखा- कमलनाथ जी के पास आईफा के लिए 700 करोड़ था मगर किसानों के लिए पैसे नहीं थे. उपर से राहुल गांधी हमेशा किसानों के कल्याण की बात करते थे. शुभकामनाएं शिवराज सिंह जी 700 करोड़ रुपये को सही जगह खर्च करने के लिए.

शिवराज ने बॉलीवुड अवार्ड शो के 700 करोड़ कोरोना रिलीफ फंड में दिये, कमलनाथ को ट्रोल कर रहे users

आशिष सिंह ने लिखा- लापरवाह कमलनाथ ने फिल्म फेस्टिवल को भारी भरकम 700 करोड़ रु. दिए. जब एमपी में किसानों की कर्जमाफी के लिए पैसे नहीं थे, तो राहुलगांधी ने झूठ बोलकर किसानों को धोखा दिया!. 700 करोड़ कोरोना रिलीफ़ फंड में स्थानांतरित करने के लिए शिवराज सिंह जी को बधाई.

शिवराज ने बॉलीवुड अवार्ड शो के 700 करोड़ कोरोना रिलीफ फंड में दिये, कमलनाथ को ट्रोल कर रहे users

हरिठा वाराणसी ने लिखा- कमलनाथ और उनकी टीम ने 700 करोड़ आईफा के लिए सोचा.

मंयक ने लिखा- आईफा में खर्च होने वाले 700 करोड़.... अब सोचा जा सकता है कि इतने पैसे में कितनेपीपीई ओर वेंटिलेटर खरीदा जाएगा.

कौश्लया इदनानी ने लिखा- सीएम योगी गरीबों के काते में पैसे ट्रांसफर करते हैं जबकि कमलनाथ जैसे मुख्यमंत्री किसानों से किया वादा तोड़कर 700 करोड़ आईफा पर खर्च करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें