1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona infection under control in madhya pradesh schools will open with 50 capacity from july 25 shivraj singh chouhan ksl

मध्य प्रदेश में नियंत्रण में कोरोना संक्रमण, 50% क्षमता के साथ 25 जुलाई से खुलेंगे स्कूल : शिवराज सिंह चौहान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Prabhat Khabar

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. साथ ही उन्होंने स्कूलों को खोलने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रैल-मई माह में जहां 13 हजार से अधिक मामले आ रहे थे, वहीं, मंगलवार, 13 जुलाई, 2021 को 23 नये मामले सामने आये और मात्र दो मौतें दर्ज की गयीं.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अप्रैल-मई माह में आनेवाले 13 हजार से अधिक दैनिक संक्रमण के मुकाबले 13 जुलाई को 23 नये मामले सामने आये और दो मौतें दर्ज की गयीं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है. साथ ही 25 जुलाई से स्कूल खोलने की भी उन्होंने घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि ''कोरोना संक्रमण अभी नियंत्रण में है. हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है. तीसरी लहर को लेकर भी तैयारी की जा रही है.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि ''11वीं और 12वीं कक्षा के लिए 25 जुलाई से स्कूल शुरू होंगे. हालांकि, 50 फीसदी क्षमता के साथ ही स्कूल खोले जायेंगे. मध्य प्रदेश में पिछले कुछ सप्ताह में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि प्रदेश में 279 सक्रिय मामले हैं. जबकि, अब तक कुल 7,80,796 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य हो चुके हैं. प्रदेश के भोपाल में 11 नये, इंदौर में चार, सागर में दो और ग्वालियर, जबलपुर, निवाड़ी, राजगढ़, सीहोर व सिवनी में एक-एक नये मामले दर्ज किये गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें