1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona alert peculiar solution to avoiding corona now the siren will ring march 23 at 11 am after the plate this is shivrajs plan avd

Corona Alert : कोरोना से बचाव का अजीबोगरीब उपाय, थाली के बाद अब बजेगा सायरन, ये है शिवराज का प्लान

By Agency
Updated Date
कोरोना से बचाव का अजीबोगरीब उपाय
कोरोना से बचाव का अजीबोगरीब उपाय
twitter

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे नये मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि 23 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे प्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजाकर कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने और दो गज की दूरी बनाने का संकल्प लिया जाएगा.

चौहान ने कहा, 23 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजेगा. जो जहां है, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और एकदूसरे से दूरी बनाये रखने का संकल्प लेगा. उन्होंने कहा कि 23 मार्च को शाम को 7 बजे भी दो मिनट के लिए सायरन बजेगा और हम पुनः यह सुनिश्चित करेंगे कि हमने और हमारे आसपास के लोगों ने मास्क लगाया है या नहीं.

चौहान ने कहा, मास्क लगाना बहुत जरूरी है. इसलिए यह संकल्प अभियान हम शुरू कर रहे हैं. स्थिति हाथों से बाहर निकले, इसके पहले ही हम संभल जाएं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इन्दौर एवं भोपाल सहित अन्य स्थानों से पूर्व माह की तुलना में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे हैं जो कि चिंता का विषय है.

चौहान ने कहा कि आमजन को इस संक्रमण से बचाने के लिए राज्य सरकार अपना दायित्व निर्वहन करेगी. उन्होंने कहा कि साथ ही आमजन भी अच्छी तरह सावधानी बरतें और कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी उपाय अपनाएं. उन्होंने कहा, व्यक्तियों की बीच परस्पर दूरी रखने के लिए पहले भी उपाय किए गए थे.

इसका आम जनता ने पालन भी किया था. अब फिर से ऐसी आवश्यकता महसूस की जा रही है. एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के लिए दुकानों के सामने ग्राहक के खड़े होने के लिए गोले बनाए जाएंगे. चौहान ने कहा कि उन्होंने भोपाल के न्यूमार्केट में शनिवार शाम आमजनता में मास्क बांटे और पहनाए. उन्होंने कहा कि मास्क उपयोग के लिए हर किसी को जागरूक होना होगा.

उन्होंने कहा कि वे खुद भी इस कार्य को देखेंगे, आवश्यक हुआ तो वे खुद भी गोले बनाएंगें. उन्होंने कहा कि संकल्प अभियान में सायरन बजने पर लोग निर्धारित समय पर अपने स्थान पर रूक जाएंगे और मास्क लगाने का एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने का संकल्प लेंगे ताकि संक्रमण रोका जा सके.

चौहान ने कहा कि 'मेरी होली-मेरे घर' के नारे को त्यौहार पर दिनचर्या में उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि त्यौहार पारिवारिक स्तर पर पूरी सावधानियों के साथ मनाए जाएं. उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकना हम सभी के हाथ में हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के वायरस से बचने के लिए मास्क एक अचूक उपाय है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें