1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona 2nd wave mp latest news updates madhya pradesh shivraj singh govt prepared 300 bed isolation ward in 20 train coaches at bhopal railway station smb

भोपाल में ट्रेन के डिब्बों में 300 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार, मध्य प्रदेश में कोरोना की चेन को तोड़ने में मिलेगी मदद!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP Govt Prepared 300 Bed Isolation Ward In Train Coaches
MP Govt Prepared 300 Bed Isolation Ward In Train Coaches
ANI

Corona Cases In MP देश के कई अन्य राज्यों के साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इससे राज्य के अस्पतालों में बेड की कमी होने को लेकर कई खबरें सामने आ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में ही 300 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने भोपाल में ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया है. मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि सरकार ने रेल में 300 बेड आइसोलेशन कोच की शुरूआत की है. इससे हम संक्रमण की चेन को तोड़ेंगे और अस्पतालों में दबाव कम होगा.

वहीं, भोपाल के डीआरएम ने बताया कि मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए भोपाल में 20 रेलवे कोच को आइसोलेशन कोच में तब्दील किया गया है. हम ऐसे 20-20 कोच हबीबगंज और भोपाल स्टेशन पर रखने वाले हैं. इन कोच में हमने अस्पताल के वार्ड की तरह सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं.

उधर, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोतम मिश्रा के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ अबतक ग्यारह मामले दर्ज किए गए हैं. गृह मंत्री ने बताया कि इंदौर और भोपाल में रासुका की कार्रवाई प्रचलन में लाए हैं. जो मामले जबलपुर, इंदौर और रतलाम में दर्ज हुए हैं, उन पर भी कार्रवाई कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी न हो, इसके लिए अलग से एक टास्क फोर्स बनाया गया है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह के अपराधियों पर बारीक नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें