1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. congress leader sajjan singh vermas controversial statement on change in marriage age girls become children in 15 years avd

लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 साल ? शिवराज के प्लान पर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह का विवादित बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शादी की उम्र में बदलाव पर कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल
शादी की उम्र में बदलाव पर कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल
twitter

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहाण सरकार लड़कियों की शादी की उम्र में बदलाव करना चाहती है. जिसको लेकर चर्चा की बात सामने आ रही है. शिवराज सरकार लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करना चाहती है, लेकिन अब इस फैसले पर कांग्रेस नेता ने विवादित बयान दे दिया है.

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने एक बार फिर से विवादास्पद बयान दे दिया है. सज्जन ने लड़कियों की शादी की उम्र में बदलाव को लेकर कहा कि जब लड़कियां 15 साल में ही बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं और जब पहले से ही इसकी उम्र सीमा 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है.

सज्जन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियों में 15 साल में बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है. जो शादी की उम्र में बदलाव करने का कोई मतलब नहीं है.

दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा था कि देश में बेटियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने के लिए समाज में बहस होनी चाहिए. चौहान ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिये. मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं. प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके.

इससे पहले भी सज्जन ने दिये हैं विवादित बयान

मालूम हो कांग्रेस ने सज्जन सिंह वर्मा पहली बार विवादित बयान नहीं दिये हैं. इससे पहले भी उन्होंन कई बार विवाद बढ़ाने वाला बयान दिया है. इससे पहले उन्होंने भाजपा नेताओं को कुत्ते जैसी मानसिकता वाला बताया था. जिसके बाद सज्जन के बयान पर भारी हंगामा हुआ था. कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता और एमपी के मंत्री रामेश्वर वर्मा ने कहा था कि हां हम कुत्ते हैं. हम मध्य प्रदेश की जनता के वफादार कुत्ते हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें