1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. congress leader kamal nath clarified about dog case said i neither addressed nor will i public is witness ksl

विवादित टिप्पणी पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- ना तो मैंने संबोधित किया और ना ही करूंगा, जनता साक्षी है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कमलनाथ, कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री
कमलनाथ, कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री
ANI

भोपाल : कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को सफाई देते हुए कहा कि बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को अशोक नगर में बताया कि मैंने उनके लिए 'कुत्ता' शब्द का प्रयोग किया था. कमलनाथ ने कहा कि ''मैंने ना तो उन्हें 'कुत्ता' के रूप में संबोधित किया था और ना ही मैं ऐसा करूंगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अशोक नगर के लोग इसके साक्षी हैं.''

मालूम हो कि भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर 'कुत्ता' शब्द का इस्तेमाल करते हुए संबोधित करने का आरोप लगाया था. सिंधिया ने शनिवार को चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस नेता पर पलटवार किया था. सिंधिया के भाषण का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

उन्होंने कहा था कि ''कमलनाथ जी यहां अशोक नगर में आते हैं, और कहा कि मैं कुत्ता हूं. हां, कमलनाथ जी सुन लीजिए, हां... मैं कुत्ता हूं, क्योंकि मेरी मालिक जनता है. हां, कमलनाथ जी मैं कुत्ता हूं, क्योंकि कुत्ता अपने मालिक-दाता की रक्षा करता है. अगर कोई मालिक को ऊंगली दिखाए, विनाशकारी नीति और भ्रष्टाचार दिखाये, तो कुत्ता उसे कटेगा. मुझे गर्व है कि मैं अपनी जनता का कुत्ता हूं.''

इससे पहले कांग्रेस नेता कमलनाथ अशोक नगर में बीते शुक्रवार को आये थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के स्टार प्रचारक आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कमलनाथ की मौजूदगी में अशोक नगर में आयोजित चुनावी रैली में शुक्रवार को भाषण में बिना किसी का नाम लिये 'कुत्ता' शब्द का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था कि जब कमलनाथजी मुख्यमंत्री बने थे, तो माफियाओं पर कार्रवाई कर रहे थे. उस समय अशोकनगर के तत्कालीन विधायक का भी नाम आया था. जिस प्रकार कुत्ता अपने पिल्ले की रक्षा करता है, वैसे ही किसी ने इनकी भी रक्षा की थी.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर चुनावी प्रचार के दौरान ग्वालियर जिले की दलित समुदाय की भाजपा नेता इमरती देवी पर कथित अभद्र टिप्पणी के बाद से कांग्रेस नेता कमलनाथ बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. मामले को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज करायी थी. वहीं, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कमलनाथ के 'स्टार प्रचारक' का दर्जा भी चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें