1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. comedy on amit shah and godhra case hind rakshak organisation comedian munnavar farooqi indore police mp news amit shah ka majak pitai amh

अमित शाह और गोधरा कांड का मजाक उड़ाना पड़ा महंगा, हुई जमकर पिटाई, पुलिस ने...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madhya Pradesh
Madhya Pradesh
twitter

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में हिंद रक्षक संगठन के लोगों ने एक स्टैंड अप कॉमेडियन की जमकर पिटाई कर दी. जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक विधायक के बेटे की शिकायत पर एक हास्य कलाकार और चार अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पीटीआई की खबर के अनुसार विधायक के बेटे का आरोप है कि शहर में आयोजित एक हास्य कार्यक्रम (कॉमेडी शो) में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणियां की गईं. मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि शहर के 56 दुकान क्षेत्र के एक कैफे में शुक्रवार को आयोजित कॉमेडी शो में भाजपा की स्थानीय विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ (36) अपने साथियों के साथ बतौर दर्शक पहुंचे थे. इस शो में की गईं कुछ टिप्पणियों के विरोध में उन्होंने जमकर हंगामा किया. यहीं नहीं कार्यक्रम को रुकवा भी दिया गया.

मामले को लेकर तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने शनिवार को बताया कि वीडियो फुटेज के साथ एकलव्य की लिखित शिकायत पर गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी और चार स्थानीय लोगों के खिलाफ शुक्रवार देर रात मामला दर्ज किया गया. पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गोधरा कांड और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मजाक : एकलव्य ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं और मेरे कुछ साथी बाकायदा टिकट खरीदकर कॉमेडी शो में पहुंचे जहां फारुकी को बतौर मुख्य कॉमेडियन बुलाया गया था. इस शो में अभद्र टिप्पणियां करते हुए हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाया जा रहा था. कार्यक्रम में गोधरा कांड और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का अनुचित जिक्र भी किया गया था. कॉमेडी शो में इस तरह की तमाम आपत्तिजनक बातें चल रही थीं. हमने इनका वीडियो बनाया और शो रुकवाकर श्रोताओं को कैफे से बाहर निकालने का काम किया. फिर हम शो के कॉमेडियनों और आयोजकों को पकड़कर तुकोगंज पुलिस थाने ले गए.

कैफे के छोटे-से हॉल में कम से कम 100 दर्शक : भाजपा विधायक के 36 वर्षीय बेटे ने यह आरोप भी लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमण के वक्त प्रशासन की अनुमति के बिना आयोजित इस कार्यक्रम में सामाजिक दूरी बनाने की हिदायत का बिल्कुल भी पालन नहीं किया जा रहा था और आयोजकों ने कैफे के छोटे-से हॉल में कम से कम 100 दर्शक बैठा रखे थे. बताया जा रहा है कि एकलव्य ‘हिंद रक्षक' नामक स्थानीय संगठन के संयोजक हैं.

हास्य कलाकार की पिटाई : मीडिया की कुछ खबरों में कहा गया है कि कैफे में हंगामे के दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने हास्य कलाकार की पिटाई भी की, लेकिन एकलव्य ने इस आरोप से इनकार किया है. पुलिस के मुताबिक मामले के चार अन्य गिरफ्तार आरोपियों में एडविन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव शामिल हैं जो स्थानीय निवासी हैं. यह मामला भारतीय दंड विधान की धारा 295-ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जान-बूझकर किए गए विद्वेषपूर्ण कार्य), धारा 269 (ऐसा लापरवाही भरा काम करना जिससे किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा हो) और अन्य सम्बद्ध प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें