1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. bjp leader celebrated her birthday at vaccination center in indore apologies for the viral video on social media vwt

इंदौर में वैक्सीनेशन सेंटर पर भाजपा की नेता ने मनाया अपना जन्मदिन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल पर मांगी माफी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा की नेता माधुरी जायसवाल.
भाजपा की नेता माधुरी जायसवाल.
फोटो साभार : एएनआई.

भोपाल : कोरोना महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए भले ही केंद्र सरकार की ओर से समय-समय पर दिशानिर्देश जारी किए जाते हों, लेकिन लोग उन नियमों को तोड़ने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतते. चाहे वह शादी समारोह में अतिथियों को आमंत्रित करने का मामला हो या फिर जन्मोत्सव मनाने का. सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के इंदौर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया गया है कि वीडियो में भाजपा की नेता कोविड वैक्सीन सेंटर पर ही अपना जन्मदिन मना रही थीं.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद वैक्सीन सेंटर पर जन्म दिन मनाने वाली भाजपा की नेता माधुरी जायसवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बयान दिया. इस बयान में उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास में मेरे जन्मदिन का आयोजन कर दिया. उन्होंने कहा कि मेरे वार्ड के सदस्यों की ओर से इस प्रकार के आयोजन करने के लिए मैं माफी मांगती हूं.

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान शादी समारोह से लेकर प्रत्येक उत्सवों के आयोजन के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से समय-समय पर दिशानिर्देश जारी किए जाते हैं. जब देश में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ने लगता है, तो सरकार नियमों में सख्ती बरतना शुरू कर देती है, लेकिन जब संक्रमण दर में गिरावट आती है, तो नियमों में कुछ ढील दिया जाता है.

गौर करने वाली बात यह भी है कि दिसंबर 2019 में चीन के वुहान प्रांत में कोरोना वायरस के संक्रमण आने के बाद पूरी दुनिया में इसका प्रसार हो गया. भारत में 2020 की फरवरी में पहली बार इस वायरस ने दस्तक दिया. 22 मार्च 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायरस के प्रकोप को कम करने के ख्याल से जनता कर्फ्यू लगवाया था और फिर 25 मार्च 2020 से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई.

25 मार्च 2020 से लेकर आज तक देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान छोटे-छोटे लॉकडाउन लगे हुए हैं. इस पूरी महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. संक्रमण बढ़ने पर पाबंदियां बढ़ती हैं, लेकिन कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनजाने में उल्लंघन करते हैं, तो कुछ लोग जानबूझकर इसकी धज्जियां उड़ा देते हैं. ऐसे में, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह के वीडियो शेयर कर दिए जाते हैं, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन से लेकर सरकार तक को जवाब देना भारी पड़ जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें