1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. bird flu alert mp governemnt issued guideline for poultry farms prohibition on purchase of chickens from states of south india to mp for next 10 days says cm shivraj singh chouhan smb

Bird Flu : शिवराज सरकार का फैसला, मध्य प्रदेश में अगले 10 दिनों तक दक्षिण के राज्यों से आने वाले चिकन पर रोक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bird Flu In India
Bird Flu In India
FILE PIC

Bird Flu देशभर में बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने दक्षिण भारत के राज्यों से आने वाले मुर्गों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बर्ड फ्लू की स्थिति पर हम नजर बनाये हुए हैं. पॉल्ट्री फॉर्म्स के लिए हमने गाइडलाइन जारी की है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दक्षिणी राज्यों से मध्य प्रदेश में अगल 10 दिनों तक चिकेन के आयात पर रोक लगा दी गयी है. हम सावधानी बरत रहे हैं. गौर हो कि मध्य प्रदेश के इंदौर, आगर, मालवा, मंदसौर समेत दस जिलों में सैकड़ों पक्षियों की मौतों की खबर के बाद शिवराज सिंह की सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है.

मालूम हो कि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक जैसे कई राज्यों में पक्षियों की मौत के बाद वहां की सरकारें सतर्क हो गयी हैं. इसी कड़ी में राज्य की सरकारों द्वारा एहतियातन जरूरी कदम उठाया जा रहा है. वहीं, हालात को देखते हुए मध्य प्रदेश के जिलों को सावधान करते हुए बर्ड फ्लू को लेकर सोमवार को अलर्ट जारी किया गया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें