1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. big decision of shivraj singh chauhan government mahavaccination campaign in the state on the day of yoga day 10 lakh people will be vaccinated aml

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, योग दिवस के दिन राज्य में महावैक्सीनेशन अभियान, 10 लाख लोगों को लगेगा टीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाती एक युवती.
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाती एक युवती.
PTI Photo

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोमवार से 'टीकाकरण महाअभियान' शुरू करेगी. राज्य में टीकाकरण कवरेज बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार द्वारा यह पहल की जा रही है. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक चौहान ने कहा कि उनकी सरकार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य अभियान के तहत एक दिन में (सोमवार को) 10 लाख लोगों को टीका लगाने का प्रयास करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कल 'टीकाकरण महाभियान' शुरू करने का फैसला किया है. 7000 केंद्र स्थापित किये गये हैं, कल ही इन केंद्रों पर 10 लाख से अधिक लोगों के टीकाकरण का प्रयास किया जायेगा. सीएमओ ने ट्वीट किया कि टीकाकरण करवाएं, ताकि हम फिर से हम साथ आ सकें. हमें अपने आप को, अपने परिवार को और अपनों को सुरक्षित रखना होगा. संकल्प लें स्वयं वैक्सीन लगवाने का और दूसरों को प्रेरित करने का.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के ट्विटर हैंडल पर छोटी बच्चियों के कई सारे वीडियो पोस्ट किये गये हैं, जिसमें वे लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है. बच्चियों का वीडियो पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा कि हर एक कदम महान लक्ष्य के समीप ले जाता है. प्रदेश की प्यारी बेटियों की 21 जून से शुरू होने वाले एमपी वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए सुंदर अपील. आइये मिलकर इस पवित्र महाअभियान को सफल बनायें.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में शनिवार को कोविड -19 के 110 नये मामले दर्ज किये गये और 30 संबंधित मौतें हुईं, जिनमें संक्रमण की संख्या 7,89,174 और मरने वालों की संख्या 8,737 हो गयी. 24 घंटे के अंतराल में कम से कम 365 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी, जिससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 7,77,995 हो गई. भोपाल में टोल 972 है, जबकि इंदौर में अब तक 1,375 मौतें दर्ज की गयी हैं.

इसके साथ, इंदौर में 438 सक्रिय मामले हैं, जबकि भोपाल में 851 मरीजों का इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश में अब 2,442 सक्रिय मामले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य के 52 जिलों में से 22 जिलों ने पिछले 24 घंटों में एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया है दिन के दौरान परीक्षण किए गए 71,543 स्वाब नमूनों को जोड़ने के साथ, मध्य प्रदेश में किये गये परीक्षणों की कुल संख्या 1.13 करोड़ से अधिक हो गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें