1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. attack on vaccination team in mp ujjain medical team attacked by villager corona virus vaccine prt

ग्रामीणों को थी ये अफवाह, कर दिया वैक्सीनेशन टीम पर हमला, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Attack on Vaccination Team
Attack on Vaccination Team
ANI
  • उज्जैन में वैक्सीनेशन टीम पर हमला

  • स्वास्थ्यकर्मियों पर ग्रामीणोंने बरसाये डंडे

  • पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

Corona Virus in MP, Attack on Vaccination Team: पूरे देश में जोर शोर से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान चल रहा है. गांव गांव में जाकर डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी लोगों को वैक्सीन दे रहा है. लेकिन मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक अलग तस्वीर दिखाई दे रही है. यहां लोग वैक्सीन देने गये टीम को ही निशाना बना रहे हैं. मामला उज्जैन के माली खेड़ी गांव का है. यहां वैक्सीनेशन के लिए गई टीम पर ही लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में में वैक्सीनेशन टीम के लिए लोग घायल हो गये, घायलों में एक की हालत ज्यादा खराब है.

गौरतलब है कि पूरे मध्य प्रदेश के सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या है उज्जैन में है. यहां गांव-गांव में कोरोना का कहर दिखाई दे रहा है. इसी को देखते हुए वैक्सीनेशन टीम माली खेड़ा गांव जा रहे थे. लेकिन गांव के लोगों ने पूरी टीम पर हमला कर दिया. वहींइस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

गलतफहमी के कारण किया हमलाः दरअसल, गांव को लोगों को इस बात की गलतफहमी हो गई थी कि, वैक्सीन लेने के बाद लोगों की जान जा रही है. इस कारण लोगों ने इकट्टा होकर वैक्सीनेशन का विरोध करने लगे. और देखते हु देखते उग्र भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया. हालांकि कुछ लोगों ने गांव वालों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन गांव वालों ने किसी की भी नहीं सुनी.

पुलिस ने क्या कहाः वहीं घटना के बाद मामले की जांच करने पहुंची पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहले गाली-गलोच की, फिर हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि, हालात बिगडता देख ड्राइवर ने सूझ-बूझ दिखाकर टीम को वहां से हटा लिया. वहीं, इस मामले में पुलिस ने चार लोगों खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है, और दो की गिरफ्तारी हो गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें