1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. 4 corona positive patients run away from shivpuri district hospital in madhya pradesh police registers case aml

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल से भागे 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज, पुलिस ने दर्ज किया मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
प्रभात खबर

शिवपुरी (मध्य प्रदेश) : मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक अस्पताल से चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive) के भागने की सूचना है. इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन की शिकायत के आधार पर चारों मरीजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मामला शिवपुरी जिले के जिला चिकित्सालय (Shivpuri district hospital) से ये चारों मरीज भागे हैं. भागने वालों में दो महिलाएं हैं. इनमें से एक महिला समेत तीन मरीज तीन अप्रैल को, जबकि एक महिला मरीज चार अप्रैल को अस्पताल से भागी है.

शिवपुरी जिले के कोतवाली पुलिस निरीक्षक बादाम सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि जिला चिकित्सालय से चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के भागने की सूचना मिली. चिकित्सालय प्रशासन की शिकायत पर इन चारों के खिलाफ भादंवि की धारा 188, 269 और 270 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस चारों मरीजों की तलाश कर रही है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन मरीजों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में ही कोरंटिन में रखा गया था. इनमें एक महिला भी थी. ये तीनों तीन अप्रैल को रात करीब आठ बजे अस्पताल के पृथकवास केंद्र से भाग गये. इसके बाद एक दूसरी महिला भी चार अप्रैल को अस्पताल के पृथकवास से भाग गयी, जिसे बाद में भर्ती किया गया था.

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 15 लोगों की मौत कोरोनावायरस संक्रमण के कारण हो गयी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार प्रदेश के लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं. आज ही एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, वे अपराध कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क अज जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाता, वह केवल अपने स्वास्थ्य को ही खतरे में नहीं डाल रहा है, बल्कि दूसरे कई लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. उन्होंने कहा कि अभी भी हमें सोशल डिस्टैंसिंग, बार-बार हाथों की सफाई या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना नहीं भूलना है. इसके बाद सभी को टीका लगवाना है और जब तक कोरोना के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता विकसित न हो जाए, सावधान रहना है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें