1. home Hindi News
  2. state
  3. more than 100 people of the same village in odisha started having stomach pains and vomiting ksl

ओडिशा के एक ही गांव के 100 से अधिक लोगों को होने लगा पेट में दर्द और आने लगी उल्टियां, ...जानें क्या है मामला?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अस्पताल में भर्ती ग्रामीण
अस्पताल में भर्ती ग्रामीण
ANI

भुवनेश्वर : ओडिशा के मलकानगिरी जिले के पाडिया प्रखंड के कुरती गांव में 'लस्सी' का सेवन करने से बच्चों सहित करीब 100 ग्रामीण बीमार पड़ गये. इनमे से 20 लोगों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. अन्य सभी की स्थिति स्थिर है. घटना के संबंध में मलकानगिरी के जिलाधिकारी ने कहा है कि मुख्य जिला चिकित्सा और जन स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जांच की जानी चाहिए.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मलकानगिरी जिले के पाडिया प्रखंड के कुरती गांव के लोगों ने शुक्रवार की दोपहर एक साप्ताहिक बाजार में गर्मी से निजात पाने के लिए लस्सी पी. इसके कुछ घंटे के बाद लोगों को पेट में दर्द और उल्टियां होने लगीं.

पूरे कुरती गांव के अलग-अलग स्थानों से एक ही तरह की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची. गांव में करीब 100 से ज्यादा लोग बीमार बताये जा रहे हैं. इनमें से 20 लोगों की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हालांकि, करीब ढाई दर्जन लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया. वहीं, 70 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पीड़ितों का इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि अस्पताल में इलाज करा रहे अधिकतर लोगों की हालत अब स्थिर है. हाट में लस्सी पीने के बाद सभी ग्रामीणों को पेट में दर्द और उल्टियां होने की शिकायत होने लगी. चिकित्सकों की टीम इलाज करा रहे मरीजों की लगातार निगरानी कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें