1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. woman arrested for filing false misdeed case against policemen in mumbai aml

मुंबई में पुलिसवालों के खिलाफ बलात्कार का 'झूठा' मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

मुंबई : मुंबई में दो पुलिस कांस्टेबलों, एक ऑटो रिक्शा चालक तथा अन्य के खिलाफ बलात्कार और छेड़छाड़ का 'झूठा' मामला दर्ज कराने के आरोप में 35 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया है. घाटकोपर थाने के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि जिस पुलिस कर्मी ने महिला की कथित झूठा मामला दर्ज कराने में मदद की थी, उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि महिला ने बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर आरोप लगाया था कि 11 जनवरी 2020 को मानव तस्करी के मामले की जांच के बहाने से उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी 11 साल की बेटी के साथ छोड़छाड़ की गई. इसके बाद पिछले महीने दो कांस्टेबलों और ऑटोरिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

उसने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया था कि पुलिसकर्मियों के हमले की वजह से उसका गर्भपात हो गया. अधिकारी ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर कांस्टेबल शिशुपाल जगधने और एस गव्हाणे और ऑटोरिक्शा चालक घुरे को गिरफ्तार कर लिया गया.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (जोन सात) प्रशांत कदम के नेतृत्व में मामले की जांच और निगरानी के लिए एक एसआईटी बनाई गई थी. इसने पाया कि कथित घटना के समय जगधने उत्तर प्रदेश में था, गव्हाणे थाने में था जबकि ऑटोचालक साकीनाका स्थित अपने घर पर था.

उन्होंने बताया कि एसआईटी ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (आपराधिक साजिश) के तहत महिला को गिरफ्तार किया है. अदालत ने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें