1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. vaccination postponed for people aged 18 to 44 in maharashtra campaign expected to start after may 20 ksl

महाराष्ट्र में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीनेशन स्थगित, 20 मई के बाद अभियान शुरू होने की उम्मीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजेश टोपे, स्वास्थ्य मंत्री, महाराष्ट्र
राजेश टोपे, स्वास्थ्य मंत्री, महाराष्ट्र
ANI

मुंबई : महाराष्ट्र ने वैक्सीन की कमी के कारण 18 से 44 आयु वर्ग के लिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को स्थगित कर दिया है. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी. साथ ही बताया कि सूबे में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन विस्तार का भी प्रस्ताव दिया गया है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग और मंत्रियों ने 15 दिनों के लिए लॉकडाउन का विस्तार देने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, लॉकडाउन लगाने पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे.

साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण 18 से 44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन अभियान को स्थगित कर दिया गया है. इस आयु समूह के लिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से खरी गयी सभी खुराक अब 45 वर्ष से ऊपर की श्रेणी के लोगों को दी जायेगी.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने मुख्यमंत्री को 20 मई के बाद कोविशील्ड की 1.5 करोड़ खुराक देने का वादा किया है. हम वैक्सीन प्राप्त करने के बाद 18 से 44 आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू करेंगे.

मालूम हो कि महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले ही कहा था कि राज्य सरकार कोरोना वैक्सीन का आयात करना चाहती है. उन्होंने कहा कि यदि वैक्सीन मिल जाते हैं, तो वह पूरी मुंबई के लोगों का वैक्सीनेशन तीन सप्ताह में कर देंगे.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 46,781 नये कोरोना संक्रमण के सामने आये हैं. जबकि, इस दौरान 58,805 लोग स्वस्थ्य हुए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 816 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. नये आंकड़ों के साथ सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ कर 5,46,129 हो गयी है. जबकि, कुल मामले 52,26,710 हो गये हैं. वहीं, मौतों का आंकड़ा बढ़ क 78,007 हो गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें