1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sushant singh rajpoot death case after the aiims report mumbai police said we stand on our stand aml

Sushant Singh Case: AIIMS की रिपोर्ट के बाद मुंबई पुलिस ने कहा, हम अपने रुख पर कायम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sushant Singh Rajput death case
Sushant Singh Rajput death case
Photo : Facebook

मुंबई : मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Mumbai Police Commissioner Param bir Singh) ने एम्स की रिपोर्ट (AIIMS Report) में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) मामले में हत्या की बात से इनकार किये जाने पर शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस अपनी जांच के नतीजों पर कायम है. सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने अपने 'निजी स्वार्थों' के चलते जांच के बारे में बिना कुछ जाने-समझे मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को निशाना बनाया. एम्स के मेडिकल बोर्ड ने शनिवार को कहा कि राजपूत की मौत आत्महत्या से हुई और यह हत्या का मामला नहीं है.

इस खबर पर सिंह ने कहा कि शहर पुलिस की जांच पेशेवर थी और पोस्टमॉर्टम करने वाले शहर के कूपर अस्पताल के चिकित्सकों ने भी अपना काम बखूबी किया. पुलिस आयुक्त ने कहा, 'हम सभी एम्स के इन निष्कर्षों से सहमत हैं.' बड़े परदे पर सात साल पहले ‘काई पो चो' से दस्तक देने वाले सुशांत सिंह राजपूत (34) मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाये गये थे.

क्या है एम्स की रिपोर्ट में

एम्स के मेडिकल बोर्ड ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज करते हुए इसे ‘फंदे से लटक कर खुदकुशी' करने का मामला बताया है. एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता ने शनिवार को इस बारे में बताया. सीबीआई को अपनी समग्र चिकित्सा-कानूनी राय में फॉरेंसिक डॉक्टरों की छह सदस्यीय टीम ने ‘जहर दिए जाने और गला दबाकर' राजपूत की हत्या की आशंका को खारिज किया है.

डॉ गुप्ता ने कहा कि जांच टीम को विसरा में जहर और मादक पदार्थ का कोई अंश नहीं मिला. फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष डॉ गुप्ता ने कहा, ‘यह फंदे से लटक कर खुदकुशी से हुई मौत का मामला है. हमने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी समग्र रिपोर्ट सौंप दी है.' फंदे के निशान के अलावा शव पर किसी तरह के जख्म के निशान नहीं थे. हाथापाई और प्रतिरोध के भी किसी तरह के निशान नहीं मिले. गरदन पर जो निशान था वह फंदे से लटके रहने के कारण बना. हालांकि उन्होंने मामले में अदालती सुनवाई का हवाला देते हुए आगे कुछ भी बताने से इनकार किया.

पिता की मांग पर सीबीआई कर रही है जांच

अभिनेता के पिता के के सिंह ने राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ खुदकुशी के लिए कथित तौर पर उकसाने का मामला पटना में दर्ज कराया था. बाद में सीबीआई ने मामले में जांच शुरू की. इस सप्ताह की शुरुआत में केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा था कि वह राजपूत की मौत के मामले में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है और सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें