1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sushant case a congress delegation met with maharashtra home minister anil deshmukh urged to probe as to what is relation between bjp sandip singh drugs aml

Sushant Singh Case: संदीप सिंह का भाजपा से रिश्ता और ड्रग्स कनेक्शन, जांच के लिए गृह मंत्री देशमुख से मिले कांग्रेसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh
Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh
File Photo

‍मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मौत के बाद में उनका करीबी दोस्त होने का दावा करने वाले संदीप सिंह (Sandeep Singh) पर कांग्रेस ने कई आरोप लगाये हैं. कांग्रेस ने भाजपा पर संदीप सिंह के साथ संबंध का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) ने संदीप सिंह पर ड्रग्स माफिया से मिला होने का आरोप भी लगाया है. जांच की मांग लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) से मिला. गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि कांग्रेस की मांग को वह सीबीआई के सामने रखेंगे. देशमुख ने कहा कि संदीप सिंह के खिलाफ मेरे पास जितनी भी शिकायतें आई हैं, उन सभी को सीबीआई के पास भेजेंगे.

देशमुख ने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुझसे मिला और संदीप सिंह का भाजपा के किन नेताओं से संबंध है, इसकी जांच कराने की मांग की है. चुकि इस मामले को सीबीआई देख रही है, इसलिए कांग्रेस की जो मांग है उसे सीबीआई के पास भेज दिया जायेगा. देशमुख ने कहा कि संदीप सिंह के खिलाफ मेरे पास जितनी भी शिकायतें आई हैं, उन सभी को सीबीआई के पास भेजेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक के निर्माता संदीप सिंह ही थे.

रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने पूछा कि भाजपा में कौन है जो संदीप सिंह को बचा रहा है. सिंघवी ने आरोप लगाया कि राजपूत का करीबी मित्र होने का दावा करने वाले फिल्म निर्माता ने पिछले कुछ महीनों में महाराष्ट्र भाजपा कार्यालय में 53 बार कॉल की है. ‘वह किससे सुरक्षा मांग रहे हैं.' उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक दल बॉलीवुड के मामलों में नहीं पड़ते. लेकिन अगर कोई संदिग्ध सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा है, तो देश यह जानना चाहता है कि वह किससे जुड़ा है और भाजपा में कौन संदीप सिंह को बचाने की कोशिश कर रहा है?

सिंघवी ने पूछा, ‘क्या सीबीआई जांच के आदेश में तत्परता दिखाने का कारण संदीप सिंह थे? ऐसे लोग भाजपा से क्यों जुड़े हैं?' उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि महाराष्ट्र भाजपा कार्यालय में सिंह ने इतनी सारी कॉल क्यों कीं और उसका बॉस कौन है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के लिए सिंह की निकटता इस तथ्य से स्पष्ट है कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर बायोपिक बनाई. वह एक सामान्य व्यक्ति नहीं हैं क्योंकि किसी और ने नहीं बल्कि तत्कालीन मुख्यमंत्री फड़णवीस ने इस फिल्म के पोस्टर जारी किए.' राजपूत मौत मामले की जांच के दौरान मादक पदार्थों का मुद्दा सामने आने पर सिंघवी ने पूछा कि फडणवीस सरकार उस समय क्या कर रही थी जब वह 2017 और 2018 में सत्ता में थी.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें