1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. stop corona vaccination at mumbai shortage of covid vaccine teeka at mumbai punjab prt

मुंबई में तीन दिनों के लिए टीकाकरण बंद, बिना वैक्सीन लिए घर जा रहे हैं लोग, जानिए और किन राज्यों में है वैक्सीन की घोर कमी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीन दिनों के लिए टीकाकरण बंद
तीन दिनों के लिए टीकाकरण बंद
ANI
  • मुंबई में तीन दिनों के लिए टीकाकरण बंद

  • कई और राज्यों में है टीके की किल्लत

  • नई खेप मिलने के बाद ही शुरू होगा वैक्सीनेशन

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है. हर दिन संक्रमितों कीसंख्या में इजाफा होता जा रहा है. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. सबसे ज्यादा कोरोना का कोहराम यहीं देखने को मिल रहा है. मुंबई में एक तरफ कोरोना का कहर बरप रहा है तो दूसरी ओर वहीं अगले तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन बंद कर दिया गया है. दूर दूर से लोग वैक्सीन लगवाने सेंटर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें निराश होकर जाना पड़ रहा है. दरअसल, मुंबई में वैक्सीन की कमी के कारण फिलहाल वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी गई है.

वैक्सीन की कमी के कारण बंद हैं सेंटरः बीते कई दिनों से मुंबई में वैक्सीन की कमी चल रही है. आये जिन कोई न कोई सेंटर बंद ही रहता है. यहां तक की टीके की कमी के कारण 1 मई से 18 प्लस उम्र के लोगों की टीकाकरण टाल दिया गया है. जीएमएमसी ने एक नेटिस जारी कर कहा है कि मुंबई में वैक्सीन की कमी के कारण 30 अप्रैल से 2 मई तक वैक्सीनेशन का काम नहीं होगा. वहीं इस बीच कई लोग है जो दूर दराज से वैक्सीन लेने आ रहे है लेकिन उन्हें निराश होकर जाना पड़ रहा है.

प्रशासन ने कही ये बातः वैक्सीन के अभाव में मुंबई में टीकाकरण का काम फिलहाल रूक गया है. वहीं, प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि लोग घबराएं नहीं, टीका के अभाव में वैक्सीनेशन का काम बंद किया गया. जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है. और उन्हें अबतक वैक्सीन नहीं मिली है, उन्हें वैक्सीन आते ही सोशल मीड़िया और अन्य माध्यमों से जानकारी दे दी जाएगी.

इन राज्यों में है वैक्सीन की कमीः देश भर में जोर शोर से टीकाकरण का काम हो रहा है. लाखों लोगों को हर दिन टीका दिया जा रहा है लेकिन देशके कई राज्य ऐसे हैं जहां, टीके की कमी हो गई है. महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, तमिलनाडु जैसे राज्यों में टीके की कमी की खबर आ रही है. इन राज्यों का कहना है कि जैसे ही टीके का नयी खेप मिलेगी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें