1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. shiv sainiks ransacked the airport after mumbai international airport was renamed as adani airport ksl

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अडाणी एयपोर्ट किये जाने पर शिवसैनिकों ने हवाई अड्डे पर की तोड़फोड़

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदले जाने और अडाणी एयरपोर्ट किये जाने पर पर सोमवार को तोड़फोड़ की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अडाणी एयरपोर्ट के बोर्ड को क्षतिग्रस्त करते शिवसैनिक
अडाणी एयरपोर्ट के बोर्ड को क्षतिग्रस्त करते शिवसैनिक
सोशल मीडिया

मुंबई : शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदले जाने और अडाणी एयरपोर्ट किये जाने पर पर सोमवार को तोड़फोड़ की. साथ ही अडाणी एयरपोर्ट के बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया.

मालूम हो कि मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम अडाणी ग्रुप के नाम पर रखने को लेकर महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी गठबंधन की प्रमुख पार्टी शिवसेना विरोध कर रही है. इसी कड़ी में सोमवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने अडाणी एयरपोर्ट के बोर्ड को क्षतिग्रस्त करते हुए तोड़फोड़ की है.

शिवसेना का आरोप है कि मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम से जाना जाता है. लेकिन, यहां अडाणी एयरपोर्ट का बोर्ड लगा दिया गया है. इसे बरदाश्त नहीं किया जा सकता है.

मालूम हो कि इसी साल जुलाई माह में अडाणी ग्रुप ने जीवीके समूह के नियंत्रण से मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रबंधन ले लिया है. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में अडाणी ग्रुप 74 फीसदी हिस्सेदारी को नियंत्रित करता है.

अडाणी ग्रुप 50.5 फीसदी हिस्सेदारी जीवीके समूह और 23.5 फीसदी अल्पसंख्यक भागीदारों से खरीदी है. इनमें एयरपोर्ट्स कंपनी साउथ अफ्रीका और बिडवेस्ट ग्रुप शामिल है. मालूम हो कि शिवसेना और सहयोगी कांग्रेस ने मामले को लेकर प्रधानमंत्री पर पहले भी निशाना साध चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें