1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sachin tendulkar became corona positive after paresh rawal had vaccinated a few days back vwt

परेश रावल के बाद सचिन तेंदुलकर हुए कोरोना पॉजिटिव, कुछ दिन पहले ही लगाई थी वैक्सीन, सोशल मीडिया पर खुद दी इसकी जानकारी

By Guest Contributor
Updated Date
Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar
Twitter

कोरोना के दूसरी लहर का कहर लगातार बढ़ रहा है. अब इसकी चपेट में वैक्सीन लेने वाले लोग भी आ रहे है. अभी कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड के बाबू भैया यानी की परेश रावल को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था. इसके बाद आज क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है. दोनों ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी. गौर करने वाली बात यह है कि दोनों ने कुछ ही दिन पहले कोरोना की वैक्सीन ली थी.

खास बात ये है कि अभी 9 मार्च को ही परेश रावल ने कोरोना वैक्सिन की पहली डोज ली थी, लेकिन उसके बाद भी वो कोविड संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘दुर्भाग्य से मेरी कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले 10 दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे निवेदन है कि कृपया अपना कोरोनावायरस का टेस्ट करा लें. इसके बाद सचिन तेंदुलकर भी वैक्सीन लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए. फ़िलहाल, उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है.

परिवार के एक करीबी सूत्र के अनुसार, हाल के दिनों में कोविड-19 की चपेट में आने वाले तेंदुलकर सबसे बड़े नामों में से एक हैं. उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने शनिवार को बताया कि सचिन ने खुद की जांच करवाई और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह आइसोलेशन पर हैं और सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने रायपुर में पूर्व क्रिकेटरों के ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैलेंज' टूर्नामेंट में भाग लिया था.

बता दें कि भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 62,258 नए मामले सामने आए और इसके साथ शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,19,08,910 हो गई. इस वर्ष नए मामलों की यह संख्या एक दिन की सर्वाधिक है. शनिवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, यह जानकारी सामने आई है. मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, लगातार 17वें दिन नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. देश में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,52,647 हो गई है, जो कुल मामलों का 3.80 फीसदी है. वहीं, मरीजों के ठीक होने की दर घटकर 94.85 फीसदी रह गई है. देश में 24 घंटे की अवधि में 62,258 नए मामले सामने आए, जो 16 अक्टूबर, 2020 के बाद एक दिन में सबसे अधिक हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें