1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. pnb scam special cell set up in arthur jail to keep nirav modi case lost in britain vwt

PNB Scam : नीरव मोदी को रखने के लिए ऑर्थर जेल में तैयार की गई विशेष कोठरी, ब्रिटेन में हार गया है केस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएनबी बैंक धोखाधड़ी का मुख्य आरोपी नीरव मोदी.
पीएनबी बैंक धोखाधड़ी का मुख्य आरोपी नीरव मोदी.
फाइल फोटो.
  • ब्रिटेन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में केस हार चुका है नीरव मोदी

  • वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट जज ने कहा, भारत की न्यायपालिका निष्पक्ष है

  • ऑर्थर रोड जेल में नीरव मोदी को रखने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई

मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (PNB Scam) मामले में जालसाजी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर भारत का वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के पक्ष में एक ब्रिटिश अदालत का फैसला आ जाने के साथ ही मुंबई की ऑर्थर रोड जेल ने उसे रखने के लिए एक विशेष कोठरी तैयार कर ली है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

जेल अधिकारी ने बताया कि नीरव मोदी को यहां लाए जाने के बाद उसे हाई सिक्योरिटी वाले बैरक नंबर 12 की तीन कोठरियों में से एक में रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि जेल में नीरव मोदी को रखने की तैयारी पूरी कर ली गयी है और उसे जब भी प्रत्यर्पित कर स्वदेश लाया जाएगा, तो उसके लिए जेल की कोठरी तैयार है.

ब्रिटेन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के जज सैमुअल गोजी ने गुरुवार को नीरव की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि नीरव मोदी को अपने खिलाफ मामले में भारतीय अदालतों के समक्ष जवाब देना है और ऐसा कोई प्रमाण नहीं है, जिससे संकेत मिलता हो कि भारत में उसके मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी. उन्होंने अपनी टिप्पणी में कहा कि भारत की न्यायपालिका निष्पक्ष है.

नीरव मोदी प्रत्यर्पण के खिलाफ करीब दो साल की अपनी कानूनी लड़ाई हार गया. आरोपों की गंभीरता की वजह से उसे बार-बार जमानत से वंचित होना पड़ा और वह मार्च, 2019 में गिरफ्तारी के बाद से लंदन की एक जेल में है. महाराष्ट्र के जेल विभाग ने 2019 में केंद्र को जेल की स्थिति और नीरव मोदी को रखने के लिए सुविधाओं के बारे में जानकारी दी थी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें