1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. order for investigation against kangana and her sister on social media post pkj

अदालत ने सोशल मीडिया पोस्ट पर कंगना और उनकी बहन के खिलाफ जांच के आदेश दिये

By Agency
Updated Date
कंगना और रंगोली
कंगना और रंगोली
फाइल फोटो

मुंबई की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर एक खास समुदाय के खिलाफ ‘घृणा' फैलाने वाले और ‘अपमानजनक' बयानों के लिए अदाकारा कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ बृहस्पतिवार को पुलिस से जांच शुरू करने को कहा . मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भागवत टी जिरापे ने जांच का आदेश देते हुए कहा कि आरोपियों की भूमिका तय करने के लिए यह करना जरूरी हैं.

अदालत ने संबंधित थाने को पांच दिसंबर तक जांच रिपोर्ट भी पेश करने को कहा. वकील अली काशिफ खान देशमुख ने यह कहते हुए अदालत का रूख किया है कि अंबोली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जहां पर उन्होंने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत के मुताबिक चंदेल ने एक खास समुदाय को निशाना बनाते हुए अप्रैल में ट्विटर पर घृणा फैलाने वाली टिप्पणी की जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उनके अकाउंट को निलंबित कर दिया था.

क्वीन' की अदाकारा रनौत ने बाद में अपनी बहन के विवादित ट्वीट के समर्थन में एक वीडियो पोस्ट किया था. शिकायत में कहा गया कि विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर जारी वीडियो में उन्होंने उस समुदाय के पंथ को आतंकवादी बताया. इस तरह दोनों आरोपियों ने एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाली और अपमानजनक टिप्पणी की.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने शिकायतों के सत्यापन के बाद कहा कि आरोपियों के खिलाफ सबूत इलेक्ट्रॉनिक स्वरूप के हैं और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस की जांच जरूरी है . हाल में एक अदालत ने बॉलीवुड के एक कास्टिंग निर्देशक और फिटनेस ट्रेनर की शिकायत पर अदाकारा और उनकी बहन के खिलाफ जांच का आदेश दिया था जिसके बाद बांद्रा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी. कास्टिंग निर्देशक ने अदाकारा और उनकी बहन पर अपनी टिप्पणी के जरिए समुदायों के बीच रंजिश बढ़ाने के आरोप लगाए थे

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें