1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. new strain of coronavirus in india latest updates maharashtra government extends lockdown restrictions in the state till 31st january rkt

Lockdown in Maharashtra: भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन की एंट्री के बाद महाराष्ट्र में 31 जनवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, लागू होंगे ये नियम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown in Maharashtra
Lockdown in Maharashtra
File Photo

Lockdown in Maharashtra: देश में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन (New Strain Of Coronavirus in India) एंट्री के बाद देश में चिंताए बढ़ गयी है. भारत में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पैर पसारता हुआ दिख रहा और अब तक ब्रिटेन से आये 20 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है. देश में बढ़ रहे नये स्ट्रेन के मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में चल रहे लॉकडाउन को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है.

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को नयी गाइडलाइन जारी किया है. इस नये गाइडलाइन के मुताबिक राज्य में चल रहे लॉकडाउन तो 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा गया है, इस दौरान राज्य में लॉकडाउन के सभी पुराने नियम लागू रहेंगे. मालूम हो कि मुबंई में लोग नये साल का जश्न बड़े धूम धाम से मनाते है. मुंबई के मरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू जैसे जगहों पर देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग बड़ी संख्या में पहुंचते और जश्न मनाते हैं.

लागू होंगे ये नियम

वहीं सरकार ने नये गाइडलाइन जारी करते हुए राज्य के लोगों से अपील की है कि वह नए साल के सेलिब्रेशन को सादगी पूर्ण तरीके से मनाएं और कहीं पर भी भीड़ इक्कठी ना करें. आज जारी गाइडलाइन के मुताबिक सरकार ने दस साल से छोटे बच्चों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों से कोरना के नये स्ट्रेन को देखते हुए नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की अपील की गयी है. साथ ही 31 दिसंबर को किसी भी तरह के धार्मिक या सांकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करने को कहा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें