1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai rape court sends accused to police custody till 21st september cm uddhav thackeray orders investigation mtj

Mumbai rape: कोर्ट ने आरोपी को 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिये जांच के आदेश

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई रेप केस से जुड़े मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. इस घटना के संबंध में उन्होंने मुंबई के पुलिस कमिश्नर से भी बात की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
File Photo

मुंबई: मुंबई के साकी नाका में हुए बर्बर बलात्कार कांड (Mumbai rape) के आरोपी को मुंबई की एक अदालत ने 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि इस मामले की जांच फास्ट ट्रैक मोड में होगी और पीड़िता को जल्द न्याय सुनिश्चित किया जायेगा. साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले की जांच के आदेश भी दिये हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई रेप केस (Mumbai rape case) से जुड़े मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. इस घटना के संबंध में उन्होंने मुंबई के पुलिस कमिश्नर से भी बात की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि इस मामले की जांच तेजी से की जायेगी और पुलिस पीड़िता को न्याय दिलाना सुनिश्चित करेगी.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा है कि उद्धव ठाकरे ने पूरे मामले की जांच शुरू करने के निर्देश मुंबई के पुलिस कमिश्नर को दिये हैं. इससे पहले मुंबई पुलिस ने कहा था कि साकी नाका में महिला के साथ बर्बरता ने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. शनिवार को कोर्ट ने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि मुंबई रेप केस की चार्जशीट समय जल्द से जल्द फाइल हो और फास्ट ट्रैक मोड में इसकी जांच की जाये, ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा है कि अभी तक सिर्फ एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. अगर आज शाम तक कुछ हीं हुआ, तो मैं एक सदस्यीय टीम जांच के लिए भेजूंगी.

शनिवार को महिला ने दम तोड़ा

उल्लेखनीय है कि साकी नाका इलाके में दुष्कर्म और दरिंदगी की शिकार महिला की शनिवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. घाटकोपर स्थित राजावाड़ी हॉस्पिटल में महिला का इलाज चल रहा था. महिला की स्थिति काफी गंभीर थी. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. साकी नाका एरिया में 9 सितंबर को इस महिला को कथित बलात्कार के बाद फेंक दिया गया था. 30 साल की यह महिला अचेत अवस्था में खैरानी रोड पर मिली थी.

बताया गया है कि 30 वर्षीय महिला से दुष्कर्म के बाद बलात्कारी ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी. इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया था. हैवानों ने महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे का रॉड डाल दिया था. महिला को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें