1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra state road transport corporation strike continues 1135 staff were suspended today smb

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने हड़ताल को लेकर कुल 2053 कर्मियों को किया निलंबित

MSRTC Strike महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (Maharashtra State Road Transport Corporation) ने गुरुवार को दो हफ्ते से जारी हड़ताल में शामिल होने वाले 1,135 और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. एमएसआरटीसी के पीआरओ ने इसकी जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra News 2053 staff of  MSRTC suspended so far
Maharashtra News 2053 staff of MSRTC suspended so far
file

MSRTC Strike महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (Maharashtra State Road Transport Corporation) ने गुरुवार को दो हफ्ते से जारी हड़ताल में शामिल होने वाले 1,135 और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. एमएसआरटीसी के पीआरओ ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के 122 डिपो और आठ अन्य क्षेत्रीय प्रतिष्ठानों से इन कर्मचारियों के निलंबन के साथ ही निलंबित कर्मचारियों की कुल संख्या अब बढ़कर 2,053 हो गई है.

एमएसआरटीसी के पीआरओ ने बताया कि आज निलंबित किए गए कर्मचारियों में सबसे अधिक 138 कर्मचारी पुणे जिले से हैं. इसके बाद 73 कर्मचारी ठाणे जिले से है. बता दें कि घाटे में चल रहे महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के राज्य सरकार में विलय की मांग को लेकर कर्मचारियों द्वारा जारी हड़ताल के कारण बुधवार को एमएसआरटीसी के सभी 250 डिपो पर बसों का संचालन बंद रहा.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी एमएसआरटीसी कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील करते हुए कह चुके है कि इसका सबसे ज्यादा असर गरीबों पर पड़ता है. उन्होंने हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के प्रयास में सहयोग करने की भी अपील की है. ठाकरे ने एमएसआरटीसी के कर्मचारियों को राजनीतिक लाभ के लिए उकसाने को लेकर विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है. एमएसआरटीसी के कर्मचारी घाटे में चल रहे निगम के राज्य सरकार में विलय की मांग को लेकर 28 अक्टूबर से हड़ताल पर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें