1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra news curfew in achalpur after clashes between two groups over removal religious flags smb

Maharashtra: अचलपुर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समूहों में झड़प, 22 लोग हिरासत में, कर्फ्यू लागू

महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर शहर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra: अचलपुर में दो गुटों में झड़प, अभी स्थिति नियंत्रण में
Maharashtra: अचलपुर में दो गुटों में झड़प, अभी स्थिति नियंत्रण में
Representational image

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर शहर में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया. बताया जा रहा है कि दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

पुलिस ने 22 लोगों को हिरासत में लिया

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस घटना के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है. घायलों की सही संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

धार्मिक झंडे को हटाने पर शुरू हुआ विवाद

पुलिस के मुताबिक, स्थानीय निवासी हर साल विभिन्न त्योहारों के दौरान अमरावती जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर अचलपुर के मुख्य द्वार पर खिड़की गेट और दूल्हा गेट के ऊपर विभिन्न धर्मों के झंडे लगाते हैं. एक पुलिस निरीक्षक ने कहा कि रविवार आधी रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक झंडे हटा दिये, जिसके बाद कहा-सुनी हो गई, जो देखते ही देखते पथराव में बदल गई.

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. हालांकि, राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) और स्थानीय पुलिस के समय पर हस्तक्षेप करने के बाद स्थिति काबू में आ गई. अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में जान या माल का नुकसान नहीं हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें