1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra lockdown news in pune and pimpri chinchwad all the shops to remain open till 8pm says ajit pawar mtj

डेल्टा वैरिएंट की चिंता के बीच महाराष्ट्र के इन शहरों में दुकानों और होटलों को खोलने का एलान

पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में शॉपिंग मॉल रात के 8 बजे तक खुलेंगे. सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोरोना का वैक्सीन ले लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ajit Pawar
Ajit Pawar
Twitter

मुंबई: कोरोना के खतरनाक डेल्टा वैरिएंट की चिंता के बीच महाराष्ट्र के दो शहरों में दुकानों और होटलों को खोलने का एलान कर दिया गया है. महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में सभी दुकानें सप्ताह में 6 दिन रात के 8 बजे तक खुल सकेंगी. सभी होटल और रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी लोगों के साथ रात के 10 बजे तक खुले रहेंगे.

श्री पवार ने कहा है कि पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में शॉपिंग मॉल रात के 8 बजे तक खुलेंगे, लेकिन इनमें सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जिन्होंने कोरोना का वैक्सीन ले लिया है. दोनों डोज ले चुके लोगों को ही शॉपिंग मॉल में आने की अनुमति दी जायेगी. उन्होंने यह भी कहा है कि मॉल के सभी कर्मचारियों का टीकाकरण भी अनिवार्य है.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि जल्द ही इंडोर और आउटडोर गतिविधियां और खेल-कूद की अनुमति दे दी जायेगी. ज्ञात हो कि अभी महाराष्ट्र में डेल्टा वैरिएंट ने चिंता बढ़ा रखी है. नासिक में इस गंभीर वैरिएंट के 30 मरीजों के मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा है कि लोकल ट्रेनें जल्द शुरू हो जायेंगी.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई लोकल ट्रेनों पर दो दिन में फैसला होगा. मुंबई के लोग और राजनीतिक पार्टियां मुंबई लोकल (Mumbai Local Train) में आम नागरिकों को यात्रा की अनुमति देने की मांग कर रही है. आदित्य ठाकरे ने कहा है कि दूसरे देशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है.

डेल्टा वैरिएंट ने बढ़ायी चिंता

महाराष्ट्र में पुणे के बाद नासिक में बड़ी संख्या में डेल्टा वैरिएंट संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है. नासिक में 30 मरीजों में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है. इससे पहले पुणे में भी दो मरीज सामने आये थे. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की मानें, तो डेल्टा वैरिएंट 135 देशों में पाये गये हैं. नासिक में जो 30 मामले सामने आये हैं, उनमें 28 ग्रामीण इलाकों से हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें