1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra lockdown latest news many districts have imposed night curfews and local lockdown schools collegesshut corona cases in maharashtra updates cm uddhav thackeray rkt

Janta Curfew: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सख्त हुई महाराष्ट्र सरकार, कहीं 'जनता कर्फ्यू और कहीं लगा वीकेंड लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सख्त हुई महाराष्ट्र सरकार
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सख्त हुई महाराष्ट्र सरकार
PTI PHOTO

Corona Cases in Maharashtra : देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं देश के कुछ राज्यों में फिर कोराना का बढ़ते मामले चिंता के सबब बन रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है. हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले को देखते हुए कई शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा रखा है. इसके साथ-साथ कहीं, वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) जनता कर्फ्यू की भी घोषणा भी गई है.

लातूर

लातूर में जिला प्रशासन ने राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 27 और 28 फरवरी को 'जनता कर्फ्यू' लागू करने का फैसला किया है. जनता कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी. यह सप्ताहांत लॉकडाउन की तरह होगा, लेकिन प्रशासन 'लॉकडाउन' शब्द से बच रहा है. जनता कर्फ्यू एक स्वैच्छिक cufew की तरह है.

सोलापुर

बुधवार से सोलापुर में रात का कर्फ्यू लगा हुआ है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कोई हलचल नहीं होगी. 7 मार्च तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा. आउटडोर खेल प्रतियोगिताओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. शादी समारोह में शामिल होने केवल 50 लोगों को अनुमति दी गई है.

औरंगाबाद

8 मार्च तक औरंगाबाद शहर में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू. नासिक में अगले आदेशों तक 22 फरवरी से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा हुआ है. वहीं औरंगाबाद संभाग के परभणी जिले ने पूजा स्थलों को बंद करने का फैसला किया है और 11 विदर्भ जिलों से यात्रा प्रतिबंध की घोषणा की है, जिसमें नागपुर, चंद्रपुर, गढ़चिरोली, यवतमाल, अमरावती, अकोला, वाशिम, भंडारा, गोंदिया और वर्धा शामिल हैं.

नागपुर

नागपुर में, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग कक्षाएं 7 मार्च तक बंद रहेंगी. इस अवधि के दौरान प्रमुख बाजार शनिवार और रविवार को नहीं खुलेंगे. 25 फरवरी से 7 मार्च तक मैरिज हॉल नॉन-ऑपरेशनल होंगे.

अमरावती

अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगा हुआ है जो कि 1 मार्च को सुबह 8 बजे तक जारी रहेगी. इन सात दिनों के लिए केवल आवश्यक सेवाएं ही खुली हैं. अधिकारियों ने कहा कि सिनेमा घरों, जिम, स्विमिंग पूल, पार्कों को बंद रहने का आदेश दिया गया है और मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक उद्देश्यों आदि के लिए सभाओं को अनुमति नहीं दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें