1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra lockdown again will lockdown be restored in mumbai mayor kishori pednekar warned people follow the corona guideline avd

Maharashtra Lockdown Again : क्या मुंबई में फिर से लगेगा लॉकडाउन ? मेयर ने ऐसा बयान क्यों दिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या मुंबई में फिर से लगेगा लॉकडाउन ?
क्या मुंबई में फिर से लगेगा लॉकडाउन ?
twitter
  • मुंबई में फिर से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण

  • मेयर ने लोगों को चेताया, गाइडलाइन का करें पालन नहीं तो फिर से लगाना होगा लॉकडाउन

  • देश में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले

देश में लगातार कोरोना का संक्रमण घटता जा रहा है, लेकिन दूसरी ओर महाराष्ट्र में अब भी स्थिति भयावह बनी हुई है. यहां अब भी रोजाना 3 हजार से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में सबसे खराब हालात मुंबई की है. इधर मुंबई की ताजा स्थिति को देखते हुए ऐसी चर्चा शुरू हो गयी है कि क्या यहां फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा. दरअसल मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के एक बयान के बाद यह चर्चा शुरू हुई.

क्या कहा था मेयर ने ?

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने महाराष्ट्र में कोरोना के ताजा संक्रमण को लेकर चिंता जतायी थी और कहा था कि अगर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, तो मजबूरी में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा.

मेयर ने लोगों की लापरवाही पर गुस्सा दिखाते हुए कहा, लोगों में कोरोना का खौफ खत्म हो गया है. ट्रेनों में ज्यादातर लोग बिना मास्क लगाये यात्रा कर रहे हैं. लोकल ट्रेनों में भारी भीड़ होने के बावजूद लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा, अगर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, तो हम एक और लॉकडाउन की ओर आगे बढ़ जाएंगे. उन्होंने कहा, लॉकडाउन फिर से लगाया जाए या नहीं यह लोगों के ऊपर निर्भर करता है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के नये मामलों में लगातार कमी देखी जा रही थी, लेकिन कुछ दिनों से फिर से नये मामलों में अचानक वृद्धि हुई है. महाराष्ट्र ने केरल को पछाड़ दिया है और सबसे अधिक कोरोना मामले वाला राज्य बन गया है. सोमवार को महाराष्ट्र में 3,365 कोरोना के नये मामले सामने आये.

वहीं दूसरी ओर फरवरी माह में चौथी बार कोरोना के नये मामलों की संख्या 10 हजार से कम 9,121 रहने के साथ ही, देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,09,25,710 हो गए. वहीं, इस वायरस के संक्रमण से एक दिन में 100 से कम लोगों की मौत हुई. फरवरी में 10वीं बार ऐसा हुआ है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें