1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra government women security mumbai police man arrested custody till sept 14 for murdering his mother in law inserting piece of wood in her pvt parts smb

महाराष्ट्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे सख्त, टॉप अधिकारियों की बुलाई मीटिंग

Maharastra Women Crime मुंबई के साकीनाका में हुई दुष्कर्म की घटना और महिला के साथ बर्बरता की वारदात के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. इसी के मद्देनजर सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को टॉप अधिकारियों की बैठक बुलाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra CM Uddhav Thackeray
Maharashtra CM Uddhav Thackeray
File

Maharastra Women Crime मुंबई के साकीनाका इलाके में हुई दुष्कर्म की घटना और महिला के साथ बर्बरता की वारदात के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. इसी के मद्देनजर सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को टॉप अधिकारियों की बैठक बुलाई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर आज सभी पुलिस बलों के प्रमुखों, जीआरपी आयुक्त और राज्य के गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग बुलाई है.

बताया जा रहा है कि अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा करेंगे. घटना के सामने आने के बाद इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा था कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना की पूरी जानकारी ली और पुलिस कमिश्नर से इस मामले में बात की है. कहा गया कि इस मामले को फास्ट ट्रैक पर लिया जाएगा और पीड़िता को न्याय जरूर मिलेगा. सीएम ने जांच में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं.

बता दें कि साकीनाका में हुई दर्दनाक घटना के बाद शनिवार को पीड़ित महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. भाजपा ने इस मामले में आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की थी. वहीं एनसीपी ने इस मामले को दुखद बताते हुए कहा था कि सरकार का प्रयास रहेगा कि फास्ट ट्रैक पर मामला ले जाए. आरोपी को निश्चित तौर पर कड़ी सजा मिलेगी.

उधर, साकीनारा दुष्कर्म मामले पर मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने आज कहा कि इस पर हमने एससी-एसटी एट्रोसिटी एक्ट लगाया है. हमने आरोपी मोहन को गिरफ्तार कर लिया था. उसकी 21 तारीख तक पुलिस कस्टडी भी मिल गई है. उसने अपना गुनाह कबूल किया है. जो हथियार इस्तेमाल किया गया था वह भी बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि एक महीने में चार्जशीट चली जाएगी. अगले 15-20 दिन में हमारी जांच हो जाएगी. जो सैंपल्स लैब में जाएंगे उसमें थोड़ा समय लग सकता है. पीड़ित महिला के परिवार के लिए शासकीय योजनाओं और मुख्यमंत्री राहत कोष मिलाकर कुल 20 लाख का मुआवजा प्रोसेस किया जाएगा और अलग-अलग स्टेज में दिया जाएगा.

इन सबके बीच, महाराष्ट्र में एक और शर्मनाक घटना सामने आई है. मुंबई के विले पार्ले में एक दामाद ने अपनी सास की हत्या कर दी. आरोपी दामाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और 14 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस शख्स ने अपनी सास की न सिर्फ क्रूरता से हत्या की है बल्कि शव के साथ भी बर्बरता की. मुंबई पुलिस के मुताबिक, यरवदा जेल से रिहा होने के बाद वह सास के पास पहुंचा था और उसने अपनी पत्नी का ठिकाना पूछा था. जब सास ने ब्योरा देने से इनकार कर दिया, तो उसकी हत्या कर दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें